Sunday, May 26, 2024
featuredउत्तर प्रदेशलखनऊ

योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान: ट्रिपल तलाक मुद्दे पर जो लोग चुप हैं, वो लोग अपराधी है

SI News Today
लखनऊ. सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार को विधानसभा के सेंट्रल हॉल में पूर्व पीएम चंद्रशेखर की जयंती के एक प्रोग्राम में शामिल हुए। इस मौके पर उन्होंने ट्रिपल तलाक का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि जो लोग इस मुद्दे पर चुप हैं, वे अपराधियों जैसे हैं। उन्होंने देश में कॉमन सिविल कोड होने की बात भी दोहराई। योगी ने कहा कि सभी प्रॉब्लम्स का समाधान संविधान के दायरे में होना चाहिए। योगी ने कहा- चंद्रशेखर ने भी एक कानून की बात कही थी…
– योगी आदि‍त्यनाथ ने कहा है- ” तीन तलाक के मुद्दे पर एक वर्ग मौन बना हुआ है। कॉमन सिविल कोड पर उनकी सोच अलग है। चंद्रशेखरजी ने भी कहा था कि एक देश एक कानून बनना चाहिए।”
– “ऐसे बहुत कम समाजवादी होंगे जो अपने परिवार को आगे नहीं बढ़ाते हैं। चंद्रशेखर ऐसी शख्सियत थे, जिन्होने समाजवाद को परिवारवाद, गुंडागर्दी और जातिवाद की परिभाषा नहीं बनने दी। हमारी सरकार हर तबके के लिए काम करेगी। हम किसानों के हित में काम करने के लिए कमिटेड हैं, हमें जो मौका मिला है, उसके एक- एक मिनट का इस्तेमाल गरीबों, किसानों और नौजवानों के लिए करेंगे।”
– “वैचारिक रूप से हम भले ही अलग हों, लेकिन मकसद एक है किसानों, गरीबों के हितों की रक्षा करना। आजादी की लड़ाई में सबने संघर्ष किया, लेकिन उसके बाद भी आज तक किसानों का संघर्ष जारी है।”
– ” हमें उनके लिए काम करने का मौका मिला है, और वक्त है काम करने का किसी के साथ भेदभाव नहीं करेंगे, लेकिन किसानों गरीबों के लिए काम करने में जो बाधा बनेगा, उसे बख्शा भी नहीं जाएगा।”
ट्रिपल तलाक का गलत इस्तेमाल करने वाले का सोशल बायकॉट होगा- AIMPLB
– ऑल इंडिया मुस्ल‍िम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) ने दो दिनों की बैठक के बाद रविवार को कहा कि ट्रिपल तलाक का गलत इस्तेमाल करने वाले का सोशल बायकॉट किया जाएगा। AIMPLB सेक्रेटरी जफरयाब जिलानी ने कहा, “1972 में गठन के 45 साल बाद बोर्ड ने ऐसा फैसला लिया है।”
भुवनेश्वर में मोदी ने कहा था- मुस्लिम महिलाएं परेशानियों का सामना कर रही हैं
नरेंद्र मोदी ने रविवार को मुस्लिम महिलाओं के ट्रिपल तलाक मुद्दे का जिक्र किया। उन्होंने कहा- मुस्लिम महिलाएं परेशानियों का सामना कर रही हैं, डिस्ट्रिक्ट लेवल पर हल खोजना होगा। बता दें कि मोदी, ओडिशा में बीजेपी नेशनल एग्जीक्यूटिव की मीटिंग में हिस्सा लेने पहुंचे थे।
SI News Today

Leave a Reply