Thursday, June 20, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

योगी के मंत्री बोले- स्वामी ने की थी भविष्यवाणी नरेंद्र मोदी बनेंगे प्रधानमंत्री…

SI News Today

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने बातचीत में शुक्रवार (29 सितंबर) को कहा कि स्वामी ब्रह्मा योगानंद ने ही सबसे पहले भविष्यवाणी की थी नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बनेंगे, जो सच हुआ। अब उन्होंने भविष्यवाणी की है कि भव्य राम मंदिर 2019 में सपना नहीं सच होगा। उन्होंने यह भी कहा कि बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो पहले इसका विरोध करते थे लेकिन अब राम मंदिर का समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘स्वामी ब्रह्मा योगानंद जी ने भविष्यवाणी की थी कि मोदी जी प्रधानमंत्री बनेंगे और वह बन गए। स्वामी जी ने अब भविष्यणवाणी की है कि वर्ष 2019 के पहले अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनेगा।’

बता दें कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने पिछले दिनों अयोध्या में सरयू नदी के किनारे व्यापक पैमाने पर भव्यता के साथ दिवाली आयोजित करने का फैसला किया है। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल राम नाईक, योगी मंत्रिमंडल के मंत्री और प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने खबर की पुष्टि करते हुए बताया कि पिछले हफ्ते सचिवालय ने फैजाबाद के जिला प्रशासन एवं अन्य संबंधित अधिकारियों से इस बाबत बैठक की।

बैठक में अधिकारियों को सीएम आदित्यनाथ की इच्छा के फैसले से अवगत कराया गया और जरूरी तैयारी शुरू करने का आदेश दिया गया। आयोजन के दौरान सरयू नदी के किनारे स्थिति चुनिंदा इमारतों पर सजावटी रोशनी भी की जाएगी। सूत्रों के अनुसार मुख्य कार्यक्रम दिवाली से एक दिन पहले 18 अक्टूबर को आयोजित होगा। दिवाली के दिन योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में पूजा करेंगे।

सूत्रों के अनुसार विवादित राम जन्म भूमि की कानूनी कारणों से सजावट नहीं की जाएगी। गुरुवार (28 सितंबर) को लखनऊ में एक बैठक में कार्यक्रम की अंतिम रूपरेखा तैयार की गई है। बाबरी मस्जिद का निर्माण 16वीं सदी में मुगल शासक बाबर के कार्यकाल में हुआ था लेकिन यह मस्जिद साल 1949 में तब विवादों में आ गया था जब वहां से हिन्दुओं के आराध्य भगवान श्रीराम की मूर्तियां मिली थीं। बाद में 6 दिसंबर, 1992 को सैकड़ों कारसेवकों ने अयोध्या पहुंचकर बाबरी मस्जिद के ढांचे को गिरा दिया था। इसके बाद बड़े पैमाने पर हिन्दी-मुस्लिम दंगे हुए थे।

SI News Today

Leave a Reply