Saturday, July 27, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

शोक संतप्त परिवार को ढाढ़स बंधाने आए सपा नेता शिवपाल यादव को सुरक्षाकर्मी ने पहनाए जूते

SI News Today

सपा नेता शिवपाल यादव की राजसी अंदाज वाली तस्वीर इन दिनों काफी सुर्खियां बटोर रही है। दरअसल, शिवपाल यादव एटा हादसे में मृत लोगों के परिजनों से मिलने एटा के गांव नगरिया पहुंचे थे। यहां वो घर-घर जाकर मृत लोगों के परिजनों से मुलाकात कर रहे थे। लेकिन उनकी राजसी अंदाज देखकर लोगों को काफी बुरा लगा। शिवपाल यादव जितने बार भी लोगों के घर गए हर बार उन्हें जूते उतारना पड़ा। लेकिन जब बारी जूते पहनने की आती तो उनके साथ चल रहे सुरक्षाकर्मी उन्हें जूते पहनाते हुए नजर आए।

कुल मिलाकर यहां शिवपाल यादव आठ घरों में मृतकों के परिजनों को सांत्वना देने पहुंचे। वो हर बार सुरक्षाकर्मियों के हाथों जूते पहनते हुए नजर आए। हैरान करने वाली बात तो तब दिखी जब उनके जूते में कीचड़ लग तो सुरक्षाकर्मी अपने रूमाल से साफ करने लगे।

शिवपाल यादव के इस राजसी अंदाज से विपक्षी पार्टी को हमला करने का मौका मिल गया। बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने चुटकी लेते हुए कहा कि इस तरह की हरकतें सपा-बसपा ही कर सकती है। ये कोई नया मामला नहीं है, सपा सरकार में ऐसे कई मामले इससे पहले आ चुके हैं। उन्होंने सपा पर हमला बोलते हुए कहा कि हमेशा बीजेपी पर आरोप मढ़ने वाली सपा आज खुद ही सुरक्षाकर्मियों के मनोबल को गिरा रही है।

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस बल सुरक्षा के लिए होते हैं। न कि जूते पहनाने और जूते साफ करने के लिए। उन्होंने कहा कि यूपी में बीजेपी सरकार कानून व्यवस्था को पटरी में लाने के लिए प्रयास कर रही है। पिछली सरकार के खामियाजे की वजह से प्रदेश की कानून व्यवस्था एकदम लड़खड़ा गई थी।

गौरतलब है कि 4 मई को नगरिया से प्रेम सिंह की पुत्री कल्पना की लगुन लेकर एटा गए लोगों की कैंटर लौटते समय पलट गई थी। हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद सोमवार को पूर्व मंत्री शिवपाल यादव नगरिया पहुंचे और मृतकों के घर जाकर उसके परिजनों को सांत्वना दी। उन्होंने घायलों से मिलकर उनका हालचाल जाना।

शिवपाल करीब सवा घंटा गांव में रहे। उन्होंने योगी सरकार द्वारा दिए जाने वाले मुआवजे को नाकाफी बाताया। उन्होंने मृतकों के परिजनों के आश्वासन देते हुए कहा कि वे उन्हें उचित मुआवजा दिलाएंगे। साथ ही हादसा स्थल पर पुलिया खराब होने के लिए पीडब्ल्यूडी पर लापरवाही का आरोप लगाया।

SI News Today

Leave a Reply