Tuesday, May 28, 2024
featuredउत्तर प्रदेशलखनऊ

सुविधा नहीं तो पि‌छली सरकार से कैसे करवाया उद्घाटन-भड़के योगी के मंत्री,

SI News Today
पिछली सरकार में शुरू कराए गए निर्माण कार्यों में बरती गई लापरवाही, फिजूलखर्ची और घोटालों की हकीकत एक-एक कर सामने आ रही है। सोमवार को प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन ने कैंसर संस्थान का दौरा किया, इस दौरान उन्हें कई खामियां मिलीं।
कैबिनेट मंत्री ने पाया कि न तो संस्थान में ठीक से इलाज शुरू हो सका न ही जांच और ऑपरेशन की सुविधा है। इस पर उन्होंने नाराजगी जताते हुए पूछा कि पिछली सरकार में फिर किसका उद्घाटन करवा दिया।

कैबिनेट मंत्री ने व्यवस्थाएं सुधारने का निर्देश देते हुए तीन महीने में कैंसर की माइनर सर्जरी और जांचें शुरू कराने को कहा है।आशुतोष टंडन सोमवार को साढ़े दस बजे के करीब कैंसर संस्थान की ओपीडी पहुंचे।

दो मरीजों का रजिस्ट्रेशन देख उन्होंने अब तक आने वाले मरीजों की संख्या पूछी। डॉ. एचएस पाहवा और विभाग के अतिरिक्त निदेशक डॉ. जीके जनेजा ने उन्हें बताया कि दिसंबर 2016 में उद्घाटन के बाद से अब तक सिर्फ 481 मरीजों ने ही रजिस्ट्रेशन कराया है।

इतनी कम संख्या कारण पूछने पर उन्हें बताया गया कि यहां जांच और ओटी अभी तक नहीं शुरू हो सकी है। इस पर मंत्री ने नाराजगी जताई और कहा कि अगर इलाज शुरू नहीं हो पा रहा है तो आप लोगों दिसंबर 2016 में उदघाटन किसका करवा दिया था? उन्हाेंने पूछा कि फिलहाल तात्कालिक तौर पर यहां कौनसी सुविधाएं शुरू की जा सकती हैं?

SI News Today

Leave a Reply