Tuesday, May 21, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

पुरबिया व पदमावत एक्सप्रेस में हथियारबंद बदमाशों ने किया उत्पात

SI News Today

बरेली: न्‍यू आदर्श नगर से चलकर बिहार के सहरसा को जाने वाली डाउन लाइन की पुरबिया एक्‍सप्रेस (15280) में शनिवार सुबह करीब चार बजे एक दर्जन हथियारबंद बदमाशों ने जमकर उत्पात काटा। बदमाशों ने टिसुआ और बिलपुर स्टेशन के बीच चेन पुलिंग कर ट्रेन पर धावा बोला और लूटपाट की। इस दौरान यात्रियों के साथ मारपीट भी की गई। इसके पहले बदमाशों ने दिल्ली ओर जा रही अपलाइन की पदमावत एक्‍सप्रेस को बरेली कैंट स्‍टेशन के पास निशाना बनाया।

इस दौरान कई महिला यात्रियों के पर्स लूट लिए गए। एक घंटे के अंदर दो ट्रेनों में लूटपाट की सूचना मिलने पर रेलवे पुलिस में हडकंप मच गया। जीआरपी एसपी केके चौधरी एवं सीओ जितेंद्र कुमार व इंस्पेक्टर सुनील दत्त ने मौका मुआयना कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पदमावत एक्‍सप्रेस में लूट की रिपोर्ट मुरादाबाद थाना में दर्ज कर ली गई।

जानकारी के अनुसार, डाउन लाइन की पुरबिया एक्‍सप्रेस में बरेली स्‍टेशन से छूटने के बाद करीब एक दर्जन हथियारबंद बदमाशों ने टिसुआ और बिलपुर स्‍टेशन के बीच धावा बोल दिया। बदमाशों ने चेन पुलिंग करके ट्रेन को रोक लिया और जमकर तांडव मचाया। इस दौरान करीब आधा घंटा तक ट्रेन वही खड़ी रही। बदमाशों ने हथियारों के बल पर यात्रियों से लूटपाट की। वही विरोध करने पर यात्रियों के साथ बदमाशों ने मारपीट की। इससे करीब एक घंटा पहले बदमाशों ने अपलाइन की पदमावत एक्‍सप्रेस को बरेली कैंट स्‍टेशन के पास अपना निशाना बनाया।

इस दौरान बदमाशों ने ट्रेन में सवार कई महिला यात्रियों के पर्स एवं अन्‍य सामान लूट लिया। यहां भी लूटपाट के दौरान यात्रियों के साथ मारपीट एवं अभद्रता की गई। बदमाशों का कहर देखकर यात्रियों में चाीख पुकार मच गई। एक घंटे के अंदर दो बड़ी वारदात सामने आने पर रेलवे पुलिस महकमे में हडकंप मच गया। रेलवे कंटोल की सूचना पर जीआरपी एसपी केके चौधरी एवं सीओ जितेंद्र कुमार व इंस्पेक्टर सुनील दत्त ने दो जगह मौका मुआयना कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पदमावत एक्‍सप्रेस में लूट की रिपोर्ट मुरादाबाद थाना में दर्ज कर ली गई। वही पुरबिया एक्‍सप्रेस में वारदात की रिपोर्ट लखनऊ में दर्ज होने की सूचना मिल रही है। फिलहाल, जीआरपी पूरे मामले की जांच में जुटी है।

SI News Today

Leave a Reply