Saturday, May 18, 2024
featuredउत्तर प्रदेशलखनऊ

महिलाओं की चोटी कटने के बाद पुरुषों के बाल और देवी प्रतिमाओं की चोटी कटने की हुई घटनाएं…

SI News Today

लखनऊ: अफवाह और अंधविश्वास से उपजी दहशत के बीच महिलाओं की चोटी कटने के बाद पुरुषों के बाल कटे और अब देवी प्रतिमाओं की चोटी कटने की घटनाएं सामने आई हैं। बिजनौर के किरतपुर में चोटी कटने की दहशत में एक महिला और एक बच्चे की मौत हो गई। हद तो तब हो गई जब एक गांव में किसी महिला की चोटी कटने से नहीं बची और एक मंदिर में स्थापित काली मां की प्रतिमा की चोटी सुबह कटी मिली। अब ज्यादातर इलाकों में एक कीड़े की चर्चा आम होती नजर आई। लोग चोटी कटने में किसी कीड़े की भूमिका भी बता रहे हैं।

वाराणसी में 16 महिलाओं की चोटी कटी। बलिया के बकुल्हा में काली मां की मूर्ति समेत चार की चोटी कटने की बात से दहशत है। गाजीपुर के जमानियां क्षेत्र में एक महिला की चोटी कट गई। मऊ में गालिबपुर गांव में रात चोटी काटने वाला कीड़ा पकडऩे का दावा किया गया। परिवार का दावा है कि यह वही कीड़ा है जो बाल कुतरता है और उस समय शारदा देवी (60) के बाल में घुसा था। उन्होंने उसे पकड़ लिया। मधुबन थाना क्षेत्र के कमरौली गांव में हिना (14) की चोटी कट गई। जौनपुर में पांच महिलाओं की चोटी कटी। मीरजापुर में बीते चौबीस घंटे में किशोरी समेत तीन महिलाओं की चोटी कटने से अचेत हो गईं। चंदौली में टांडाकला क्षेत्र के रमदत्तपुर गांव में एक महिला वहीं वाराणसी जनपद में भी छह महिलाओं की चोटी कटी। बेहोशी के बाद सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया ।

गोंडा में करनैलगंज में एक शख्स के घर चोटी कटने की घटना के बाद उसने देखने आने वालों के लिए कटी चोटी खंभे पर लटकवा दी। रात दो किशोरियों समेत पांच महिलाओं की चोटी कटी। ग्राम पंचायत पूरे तेंदुआ के मजरा झगरूपुरवा में चोटी कटने की घटना के बाद जांच के लिए पुलिस टीम भेजी गई। बमडेरा के पूरे संगम गांव की महिला की चोटी कट गई। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बिजनौर के किरतपुर के मोहल्ला बुद्धपाड़ा अहमद शाह कालोनी में ग्राम खुशयाकी निवासी सलीम पिछले दस वर्षों से अपना मकान बनाकर रहता है। बुधवार रात उसकी पत्नी अफरोज उर्फ मुनिया की चोटी कट गई, जिस पर वह बेहोश हो गई। परिजन 108 एंबुलेंस से उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। स्थानीय पुलिस के पास शिकायत में ज्यादातर परिजन कोई कार्रवाई नहीं चाहते।

चोटी कटने के बाद महिला बेहोश, बच्चे की मौत
मुरादाबाद के डिडोरी गांव में चोटी कटने के साथ हृदयविदारक और दर्दनाक घटना भी हो गई। महिला संगीता की चोटी कटी और वह बेहोश होकर गिर पड़ी। उस समय घर पर महिला और उसका चार साल का बेटा विनीत ही था। पति जब घर आया तो उसे महिला अचेत और बेटा गायब मिला। तलाश की गई तो पता चला कि वह बाहर बने सेप्टिक टैंक में पड़ा था। मां-बेटे को लेकर परिजन अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। देर शाम संगीता ने होश में आने के बाद बताया कि काम करते हुए उसे लगा कि कोई उसकी चोटी खींच रहा है। पीछे मुड़कर देखा तो चोटी कटी हुई थी। उसके तुरंत बाद वह बेहोश हो गई।

SI News Today

Leave a Reply