Friday, May 17, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

यूपी: दारोगा भर्ती हुई कैंस‍िल

SI News Today

लखनऊ. सब इंस्पेक्टर, नागरिक पुलिस (पुरुष-महिला) और समकक्ष पदों पर सीधी भर्ती-2016 को कैंस‍िल कर द‍िया गया है। सोशल मीड‍िया पर पेपर लीक होने और वेबसाइट को हैक क‍िए जाने की खबर आने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने ये फैसला ल‍िया। बता दें, 25 और 26 जुलाई को भर्ती के ल‍िए ऑनलाइन पेपर होना था। इन दो द‍िनों में 1 लाख 20 हजार कैंड‍िडेट्स को पेपर देना था। अब इस मामले की जांच के लिए एसटीएफ को लगाया है। 22 जिलों में होनी थी परीक्षा…

– दारोगा भर्ती की ऑनलाइन परीक्षा 22 ज‍िलों में होनी थी। एक दिन में करीब 60 हजार आवेदक एग्जाम दे रहे थे।

– यूपी पुलिस में दारोगा पद पर सीधी भर्ती के लिए खाली 3307 पदों पर इस बार उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने ऑनलाइन परीक्षा का फैसला ल‍िया था। 3307 पदों में पुरुषों के लिए 2400 पद, महिलाओं के लिए 600 पद, पीएसी के प्लाटून कमांडर के लिए 210 पद और अग्निश्मन अफसर के 97 पद थे।

– ऑनलाइन परीक्षा 17 जुलाई से शुरू हुई थी, जो 31 जुलाई तक होनी थी। इन पदों के लिए कुल 20 लाख से ज्यादा युवाओं ने अप्लाई किया था, जिनमें बोर्ड ने करीब 9 लाख आवेदकों को ऑनलाइन परीक्षा के लिए आमंत्रित किया।

साइबर सेल में दर्ज होगी एफआईआर…
– एडीजी एलओ आनंद कुमार ने बताया कि एग्जाम कराने वाली कंपनी एफआईआर दर्ज कराएगी। एफआईआर साइबर सेल थाने में दर्ज होगी। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, कंपनी का सिस्टम हैक करके पेपर लीक किया गया है। जांच में यूपी एसटीएफ के साथ अन्य अच्छे इन्वेस्टिगेटर्स भी शामिल किए जाएंगे। मामले की जांच यूपी एसटीएफ की देखरेख में होगी।

SI News Today

Leave a Reply