Friday, May 17, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

यूपी: यमुना एक्सप्रेस वे पर कोहरे में भिड़े दर्जन भर वाहन…

SI News Today

मथुरा: यमुना एक्सप्रेस वे पर इस साल के पहले कोहरे में माइल स्टोन 125 बलदेव क्षेत्र में एक दर्जन के करीब वाहन कोहरे के चलते आपस मे भिड़ गए। कईं लोग घायल हो गए। पहले दो वाहन टकराये, जिनके हटने की कार्रवाई शुरू होती उससे पहले ही सौ मीटर तक कई वाहन टकराते चले गए। आसपास के लोगों व पुलिस ने एंबुलेंस बुलाकर घायलों को अस्पताल भिजवाया। कई किमी लंबा जाम लगा। घायलों में कुरैश जमीतुल आगरा के जिलाध्यक्ष शरीफ कुरैशी एवं हाजी हीरो शफिया भी हैं। उनको आगरा के एस एन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया, क्रेन से गाड़ियों को हटा कर रास्ता खाली कराया जा रहा है। घटना सेे संबंधित वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

बताते चलें कि जहरीला स्मॉग दिल्ली-एनसीआर को लगातार दूसरे दिन भी कहर बरपा रहा है। बुधवार तड़के से स्मॉग के चलते दिल्ली के साथ गुरुग्राम, गाजियाबाद, फरीदाबाद और नोएडा के कई इलाकों में विजिबिलिटी शून्य रही। इससे जहां वाहनों चालकों को परेशानी पेश आई, वहीं एनसीआर के अलावा मथुरा में दो दर्जन वाहनों के आपस में भिड़ने की खबर है।

वहीं, मौसम विभाग की मानें तो हवा में स्मॉग का असर अगले तीन दिनों तक और अधिक गहराएगा। अगले सप्ताह ही इससे राहत की उम्मीद जगती दिखाई दे रही है। एनसीआर में जहां हवा में प्रदूषण का स्तर चरम पर है, वहीं, लोगों को दिल्ली में सांस लेने मुश्किल आ रही है, खासकर बच्चों और बुजुर्गों को अस्पताल तक में भर्ती कराना पड़ रहा है।

स्मॉग के चलते अमृतसर से कटिहार जाने वाली 15708 अप व 15708 डाउन आम्रपाली एक्सप्रेस को मंगलवार को रद कर दिया गया। ट्रेन रद किए जाने से यात्रियों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा। इसके अलावा, दिल्ली से रोहतक के रास्ते जाने वाली श्रीगंगानगर इंटरसिटी एक्सप्रेस और बरेली इंटरसिटी एक्सप्रेस को भी मंगलवार को रद्द कर दिया गया। कालका शताब्दी सहित एक दर्जन से अधिक ट्रेनें कई घंटों की देरी से पानीपत स्टेशन पर पहुंची। इस कारण यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी।

SI News Today

Leave a Reply