Friday, May 17, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

योगी आदित्यनाथ ने कहा- कांग्रेस ने देव भूमि हिमाचल को अपराध भूमि में किया तब्दील…

SI News Today

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस ने देव भूमि (हिमाचल प्रदेश) को अपराध भूमि में तब्दील कर दिया है. योगी ने राज्य के लोगों से माफिया राज को खत्म करने के लिए भाजपा को वोट देने की अपील की. अरकी और हारोली में भाजपा उम्मीदवारों के लिए प्रचार करते हुए उन्होंने कहा कि हिमाचल में कांग्रेस के शासन के तहत सिर्फ अपराध और भ्रष्टाचार ही बढ़ा है.

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के तहत नौ नवंबर को चुनाव होंगे, जिसमें चुनावी मैदान में कुल 349 उम्मीदवार हैं. राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस और विपक्षी भाजपा ने सभी 68 सीटों पर अपने – अपने उम्मीदवार उतारे हैं जबकि माकपा 16 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. धर्मशाला से सबसे ज्यादा 12 उम्मीदवार मैदान में हैं. इसके बाद कारसोंग (एससी) में 10 उम्मीदवार हैं.

ये होंगे भाजपा-कांग्रेस के स्टार प्रचारक
हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारकों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, अरुण जेटली, स्मृति ईरानी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, शिवराज सिंह चौहान आदि शामिल हैं. भाजपा के स्टार प्रचारकों में कुल 40 नेताओं को जगह दी गई है.

कांग्रेस की ओर से पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित, वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, अंबिका सोनी, सुशील कुमार शिंदे सहित 40 स्टार प्रचारक उतारे जाएंगे.

SI News Today

Leave a Reply