Sunday, May 19, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

रेलवे:‘कैटरिंग घोटाला’, बरेली के युवक की फेसबुक पोस्‍ट वायरल

SI News Today

रेलवे कैटरिंग में एक और स्केम सामने आया है। कुछ दिन पहले कोलकाता के एक आदमी ने ट्रेन की पेंट्रीकार में चल रहे स्केम का खुलासा किया था। अब सोशल मीडिया में एक और पोस्ट वायरल हो रही है। बरेली के रहने वाले नीलभ खानिकर अपने परिवार के साथ दूलियाजान से दिमापुर के लिए नई टिनसुकिया राजेंद्र नगर पटना एक्सप्रेस से यात्रा कर रहे थे। उन्होंने ट्रेन में दो प्लेट अंडा बिरयानी खरीदी। इसके लिए नीलब से 80 रुपये प्रति प्लेट के हिसाब से पैसे लिए गए। इसके बाद उनको शक हुआ और बाद में वह ट्रेन की पेंट्रीकार में गए और वहां जाकर मेन्यू मांगा। जब मेन्यू में देखा तो एक प्लेट बिरयानी की कीमत 63 रुपये थी जबकि उनसे एक प्लेट बिरयानी के लिए 80 रुपये लिए गए।

इसके बाद उन्होंने इसकी पूरी डिटेल अपने फेसबुक पोस्ट में लिखी। इसके बाद यह पोस्ट सोशल मीडिया में वायरल हो गई। यह घटना ट्रेन नंबर 13281 की है। इसके साथ नीलभ ने एक वीडियो भी पोस्ट किया है। इस वीडियो को 6 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। वीडियो ट्रेन की पेंट्रीकार में बनाया गया। यहां नीलभ की कई लोगों से इसे लेकर बहस भी हुई। जो वेंडर बिरयानी बेच रहा था बाद में उसने माना की उसको असली रेट नहीं पता था इसलिए गलती से उसने ज्यादा पैसे ले लिए। इसके बाद वहां पेंट्रीकार से संबंधित कई लोग आ गए जिनमें से एक से नीलभ की काफी बहस भी हुई।

जब उसको यह अहसास हुआ कि यह गलत हो रहा है तो वह नीलभ को मनाने के लिए बस यही कहता रहा कि साहब आइये बैठ तो जाइये। बैठिए तो सही। बैठकर बात करते हैं। उसने नीलभ को मनाने की हर कोशिश की। वह चाहता था कि नीलभ उसका वीडियो न बनाएं। इस दौरान उनके पास ट्रेन में मौजूद टीटी भी आए। हालांकि बाद में नीलभ ने यह कहते हुए वीडियो रिकॉर्ड करना बंद कर दिया कि वह इस मामले को रेल मंत्री सुरेश प्रभु तक पहुंचाएंगे। नीलभ की इस पहल के बाद ट्रेन में मौजूद सभी लोगों को उसी दाम पर सामान मिला जो कि पेंट्रीकार के मेन्यू में दिया गया था।

SI News Today

Leave a Reply