Friday, March 29, 2024
featuredउत्तर प्रदेशलखनऊ

41 आईएएस अफसरों का तबादला,योगी आदित्यनाथ ने किया बड़ा प्रशासनिक फेरबदल :

SI News Today

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने मंगलवार को राज्य की प्रशासनिक व्यवस्था में व्यापक परिवर्तन करते हुए 41 आईएएस अधिकारियों (प्रशासनिक अधिकारियों) का तबादला कर दिया.

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि ग्राम्य विकास विभाग के सचिव तथा राज्य कृषि उत्पादन मंडी परिषद के निदेशक आशीष कुमार गोयल को इलाहाबाद का मंडलायुक्त बनाया गया है. आशीष कुमार गोयल अब राजन शुक्ला का स्थान लेंगे, जिन्हें नागरिक सुरक्षा एवं राजनीतिक पेंशन विभाग के प्रमुख सचिव पद पर भेजा गया है.

पंचायती राज विभाग के सचिव अमित गुप्ता को झांसी का मंडलायुक्त बनाया गया है. वह के राममोहन राव का स्थान लेंगे, जिन्हें आगरा मंडल का आयुक्त नियुक्त किया गया है. उधर, के राममोहन राव को चंद्रकांत के स्थान पर भेजा गया है, जिन्हें राज्य मानवाधिकार आयोग, लखनऊ के सचिव पद पर नियुक्ति दी गई है.

चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के सचिव तथा सिफ्सा के अधिशासी निदेशक – तृतीय आलोक कुमार को चित्रकूट का मंडलायुक्त बनाया गया है. वरिष्ठ आईएएस संजय अग्रवाल को ग्रेटर नोएडा एवं यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष पद के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त करते हुए ऊर्जा विभाग के अपर मुख्य सचिव तथा उत्तर प्रदेश विद्युत निगम लिमिटेड के अध्यक्ष पद पर बरकरार रखा गया है.

नई दिल्ली में तैनात उत्तर प्रदेश के स्थानिक आयुक्त प्रभात कुमार को मेरठ का मंडलायुक्त बनाया गया है, और साथ ही उन्हें ग्रेटर नोएडा एवं यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष पद का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के प्रमुख सचिव हिमांशु कुमार को देवीपाटन मंडल के आयुक्त पद पर भेजा गया है. वह सुधीर कुमार दीक्षित का स्थान लेंगे, जिन्हें चिकित्सा शिक्षा विभाग के सचिव पद पर नई तैनाती दी गई है.

SI News Today

Leave a Reply