Tuesday, January 31, 2023
उत्तर प्रदेश

BSF से चोरी,दो अत्याधुनिक बेरेटा कारबाइन यूपी ATS द्वारा बरामद

SI News Today

सीमा सुरक्षा बल (BSF) की सीमा चौकी खेताबारकुट्टी से 19 फ़रवरी को रात्रि 1.30 बजे शस्त्रागार का ताला खोलकर 2 Beretta 9mm Carbine चोरी हो गई थी।चोर ने चोरी करने से पहले पोस्ट का बिजली का तार काट दिया था ताकि अँधेरा हो जाए। इस सम्बन्ध में थाना दिनहटआ,कूच बिहार,पश्चिम बंगाल में अभियोग (193/17 धारा 461, 379) पींजीकृत किया गया। विवेचना में शक आरक्षी चालक चंद्रपाल के उपर गया तो BSF के फ्रंटियर के पुलिस महात्रनरीक्षक श्री राकेश अग्रवाल ने यूपी एटीएस को सुचना दी। श्री असीम अरुण आईजी, यूपी एटीएस ने श्री मनीष सोनकर, पुलिस उपाधीक्षक एटीएस को यह टास्क दिया जिन्होंने suspect चंद्रपाल को ढूंढ निकाला।

कुछ दिन की निगरानी से उसके बारे में पर्याप्त  जानकारी जुटाई गई और 3 मार्च 2017 को तड़के उसे रोक कर पूछ-ताछ की गई तो उसके पास से दोनों सरकारी शस्त्र बरामद हो गए। पूछ-ताछ में आरोपी चंद्रपाल ने बताया की उसने योजना बना कर 30 दिन की छुट्टी ली और 18 मार्च को रवानगी तो कर ली लेकिन दिनहटआ में ही रुक गया। 19 मार्च की रात को वह पोस्ट पर गया और उसने प्लास से बिजली का तार काट दिया जिससे अँधेरा हो गया। इसके बाद पहले से बनवाई हुई चाभी से उसने शस्त्रागार को खोला और 2 बेरेटा कारबाइन चोरी कर ली। इसके बाद वह पास के गाँव गया और टैक्सी किराए पर लेने के लिए ग्रामवासियो से मिला। एक टैक्सी ले कर वह रेलवे स्टेशन पंहुचा और रेल द्वारा आगरा आ गया । यहाँ उसने दोनों शस्त्र अपने घर में छुपा कर रख दिए और उन्हें बेचने के लिए अपराधियो से संपर्क करने लगा। इस से पहले की वह सफल होता उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

इस ऑपरेशन में श्री मनीष सोनकर, पुलिस उपाधीक्षक के साथ एटीएस के निरीक्षक श्री आलोक सिंह , उप निरीक्षक श्री यतीन्द्र सिंह व श्री अनिरुद्ध दुबे और आरक्षी श्री संजय व श्री निरभाल रहे। आगरा पुलिस से श्री बृजेश पांडेय,प्रभारी निरीक्षक सिकंदरा,चौकी प्रभारी रुनकता SI श्री सुधीर कुमार यादव व मुनेश शामिल थे।पुलिस महानिदेशक श्री जावीद अहमद ने टीम को  पुरस्कृत करने की घोषणा की है

SI News Today

Leave a Reply