Friday, May 17, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

गैंगरेप के आरोपी बीजेपी विधायक पर दर्ज हुआ मुकदमा!

SI News Today

उन्नाव के सामूहिक दुष्कर्म मामले में अब जाकर आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर कार्रवाई हुई है। उनके खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है। चूंकि पीड़िता नाबालिग है, इस नाते पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज हुआ है। बुधवार (11अप्रैल) की रात विधायक ने लखनऊ एसएसपी आवास पर पहुंचकर शक्ति प्रदर्शन किया था। इसके अगले दिन गुरुवार (12 अप्रैल) को पुलिस ने यह कार्रवाई की है। पीड़िता की मां की तहरीर पर उन्नाव के माखी थाने में आरोपी बीजेपी विधायक सेंगर पर केस दर्ज हुआ। विधायक पर आईपीसी की धारा 363, 366, 376, 506 और पॉस्को एक्ट में केस दर्ज हुआ है। विधायक कुलदीप सिंह के साथ FIR में शशि सिंह भी नामजद है। एफआईआर की पुष्टि थाने के SO राजेश सिंह ने की।

बता दें कि पिटाई से बलात्कार पीड़िता के पिता की मौत के मामले में विधायक के भाई अतुल सिंह सेंगर गिरफ्तार हो चुके हैं। वहीं, इस घटना में लापरवाही बरतने के मामले में आधे दर्जन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है। बता दें कि पिछले साल जून में उन्नाव की युवती ने विधायक पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाया था।

हालांकि, पुलिस ने तब विधायक के खिलाफ केस दर्ज नहीं किया था। इसके बाद बीते दिनों पीड़िता ने मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के आवास के सामने आत्मदाह की कोशिश की थी। वहीं, बलात्कार पीड़िता के पिता ने विधायक के भाई पर पिटाई कर जेल भेजने का आरोप लगाया था। गंभीर रूप से घायल होने पर पीड़िता के पिता को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी मौत हो गई।

SI News Today

Leave a Reply