Saturday, April 13, 2024
featuredउत्तर प्रदेशकानपुर

15 वर्षीय गैंगरेप पीड़िता को कानपुर पुलिस ने बताया “हैबिचुअल”

SI News Today

Kanpur Police told 15-year-old gangrap victim “Habitual”

        

कानपुर।

उत्तर प्रदेश के कानपुर नगर में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है जिसमे एक नाबालिग गैंगरेप पीड़िता के लिए कोई छोटा मोटा अधिकारी नहीं बल्कि जिले के DSP अभय नारायण ने ऐसा घटिया बयान दिया है जिसे सुनकर ये अहसास होता है कि प्रदेश में महिलाओं कि सुरक्षा का दम्भ भरने वाली पुलिस कि कार्यशैली क्या है। दरअसल मामला ये है नगर क्षेत्र के ही 15 साल की भजन सिंगर के साथ हुए गैंग रेप में DSP साहब ने बयान दिया कि पीड़ित लड़की “हैबिचुअल” है।

पुलिस के इस बयान पर पीड़िता के पिता के साथ साथ सभी आश्चर्यचकित है। लड़की को रविवार रात उसका हमउम्र दोस्त नूडल्स खिलाने के बहाने अपने साथ ले गया था। घटनास्थल पर पहले से ही उसके 2 और दोस्त मौजूद थे। आधी रात को पुलिस के गश्ती दल को झाड़ियों में लड़की बिना कपड़ों के बेसुध पड़ी मिली थी। इस मामले में मंगलवार को पीड़िता के बयान दर्ज किए गए। पुलिस ने 2 आरोपियों को पकड़ लिया है।

नबाबगंज की रहने वाली पीड़ित लड़की लोकल में ही एक म्यूजिक कंपनी में भजन सिंगर है। उसके पिता किसी प्राइवेट कंपनी में जॉब करते हैं। लड़की ने पुलिस को बताया, उसकी सिद्धार्थ नाम के लड़के से दोस्ती है। रविवार रात करीब 9 बजे वो उसे नूडल्स खिलाने के लिए गंगा बैराज पर ले गया था। वहां उसके 2 दोस्त पहले से ही मौजूद थे। तीनों ने झाड़ियों में ले जाकर उसके साथ गैंगरेप किया। जब वो बेहोश हो गयी तो वो सब वहां से भाग गए।

इधर जब रात करीब 11 बजे तक लड़की घर नहीं पहुंची, तो पिता चिंतित हो गए। उन्होंने काफी देर तक लड़की आस पास के इलाके में ढूंढा, मगर उसका कोई सुराग नहीं मिला तब वो पुलिस के पास पहुंचे। पिता का कहना है कि पुलिस ने उनकी बात को गंभीरता से नहीं लिया और बहुत सुस्त तरीके से व्यवहार कर रहे थे, मनो जैसे कोई गंभीर बात ही न हो। जब काफी देर हो गयी तो पुलिस ने उन्हें टरकाने के लिए जवाब दिया कि – ‘जाओ! बेटी सुबह तक आ जाएगी। कुछ गलत नहीं होगा। अब बदमाश भाग गए हैं या मार दिए गए हैं।’ पुलिसवालों का मतलब UP एनकाउंटर से रहा होगा।
हालांकि कुछ देर बाद पुलिस के गश्ती दल को लड़की बिना कपड़ों के झाड़ियों में बेहोश पड़ी मिल गयी थी। पुलिस का कहना है कि उन्होंने फौरन लड़की का मेडिकल कराया और 2 आरोपियों को अरेस्ट भी कर लिया।

लेकिन अब DSP अभय नारायण ने जब एक अजीब बयान मीडिया में दिया कि – “ मेडिकल रिपोर्ट बताती है कि लड़की ‘हैबिचुअल’ है, लड़की के अपने फ्रेंड्स से पहले भी फिजिकल रिलेशन बन चुके हैं।” उनके इस बयान से पीड़िता पर ही सवाल खड़ा हो गया है। पुलिस के इस बयान पर पिता ने हैरानी जताई लेकिन साथ ही यह स्वीकार किया कि 2 साल पहले उनकी बेटी घर से भागी थी, लेकिन अब ऐसी कोई बात नहीं है।

SI News Today

Leave a Reply