Thursday, April 11, 2024
featuredलखनऊ

आजम खान: मैं BJP का आइटम गर्ल, मेरे खिलाफ नफरत फैलाकर मिलते हैं वोट

SI News Today

लखनऊ. सपा के सीनियर नेता आजम खान ने फौज पर दिए अपने विवादित बयान पर सफाई दी है। उन्होंने कहा है, ”मेरे बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है। मैं बीजेपी का आइटम गर्ल हूं, उनके पास कोई और शख्स नहीं है, जिसके बारे में बात करके वोट बटोरे जा सकें। बीजेपी ने यूपी इलेक्शन भी मुझ पर फोकस करके लड़ा था। बीजेपी के लिए मैं नफरत का एजेंडा हूं। मेरे खिलाफ नफरत फैलाकर बीजेपी को वोट मिलते हैं। मुझसे प्यार कीजिए, नफरत मत कीजिए।” बता दें कि इससे पहले आजम ने कहा था, ” झारखंड, कश्मीर में महिला दहशतगर्द फौजियों के प्राइवेट पार्ट्स काट ले जाती हैं, वहां महिलाएं रेपिस्ट फौजियों से बदला लेने के लिए मजबूर हैं। देश के लिए ये शर्मनाक है।” सेना का मनोबल तब गिरता है जब पीएम पाक जाते हैं…

– आजम खान ने कहा, ”मेरे बयान से सेना का मनोबल कैसे गिरेगा? सेना का मनोबल तब गिरता है जब पीएम पाकिस्तान जाते हैं। हमने तो हमेशा भारत के पीएम से यही कहा है कि देश की सेना के सिर काटने वाले पाकिस्तान के पीएम की मां के पैर मत छुओ। उन्हें आम, सेवई और कश्मीरी शॉल मत भेजो, बल्क‍ि जिन्होंने हमारे फौजियों के सि‍र काटे हैं उनसे बदला लो। मगर हमारी सरकार ने फौजियों के मारे जाने पर कोई कदम नहीं उठाया। सिर्फ श्रद्धांजलि अर्प‍ित करने की औपचारि‍कता भर की।”

बैलेट का राज कायम हो, बुलेट का नहीं
– आजम ने अपने विवादित बयान के बाद एक प्रेस रिलीज भी जारी की थी, जिसमें उन्होंने लिखा है, ”हमने मंगलवार को भी अपनी मीटिंग में झारखंड के उस वाकये का जिक्र किया है, जो तमाम हिंदुस्तान के टेलीविजन चैनल और समाचार पत्रों ने लिखा और दिखाया कि झारखंड मुक्त‍ि मोर्चा में शामिल दहशतर्गद बंदूकधारी महिलाएं फौजियों के प्राइवेट पार्ट काटकर ले गईं। मैं भारत सरकार से मांग करता हूं कि समस्याओं का हल निकालें। मानवता का राज कायम हो। बैलेट का राज कायम हो, बुलेट का नहीं।”
आजम ने और क्या कहा था?
– आजम ने ये बयान मंगलवार देर रात रामपुर के सपा कैम्प दफ्तर में वर्कर्स को एड्रेस करते हुए दिया था। उन्होंने कहा था, “कई लोग फौजी के या बेगुनाहों के सिर उतारते हैं। कई लोग हाथ काटते हैं। लेकिन महिला दहशतगर्द फौजियों के प्राइवेट पार्ट्स को काट कर ले गईं। उन्हें हाथ से शिकायत नहीं थी, उन्हें सिर से शिकायत नहीं थी, पैर से भी नहीं थी। जिस्म के जिस हिस्से से उन्हें शिकायत थी, उसे वे अपने साथ ले गईं। ये कितना बड़ा सन्देश है, हमें इस पर सोचना चाहिए।”

आजम खान को सपा बर्खास्त करे: बीजेपी
– आजम के फौज पर दिए बयान पर बीजेपी स्पोक्सपर्सन संबित पात्रा ने कहा था, ”वो देश को बांटने की साजिश बार बार कर रहे हैं, उन्होंने भारतीय सेना को कभी अपना नहीं माना। ये साफ दिखाता है कि आजम खान जैसे लोगों की मानसिकता कितनी खराब है।”

– “वो भारत की आर्मी, भारत की संप्रभुता और भारत की आजादी के खिलाफ प्रोपेगैंडा फैलाना चाहते हैं। हम मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव से पूछते हैं कि क्या वो इस बयान से सहमत हैं। उन्होंने अभी तक आजम खान को अपनी पार्टी से बर्खास्त क्यों नहीं किया।”

आजम को जेल में रखना चाहिए: अमर सिंह
– पूर्व सपा नेता अमर सिंह ने भी आजम खान के फौज पर दिए बयान की आलोचना की है। अमर सिंह ने कहा, “जो सैनिक देश की सीमा पर लड़ रहे हैं, अपनी जान की कुर्बानी दे रहे हैं, उनका हौसला बढ़ाने के बजाए आजम उन्हें रेपिस्ट कहकर उनका मनोबल गिरा रहे हैं। वो उस भारत को गाली दे रहे हैं जिस भारत ने उन्हें मंत्री बनाया। क्यों न उनके खिलाफ ईश-निंदा का केस चलाकर जेल में रखा जाए। अगर उन्हें भारत में इतनी ही दिक्कत है तो वो पाकिस्तान क्यों नहीं चले जाते।”

– “ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। ये बयान परेशान करने वाला है। इस तरह के बयान देना आजम खान की आदत हो गई है। इससे पहले भी आजम ने भारत मां को डायन कहा था। उससे पहले पीएम मोदी को आतंकवादी बताने का दुस्साहस किया था। पता नहीं क्यों ये देश उन्हें बर्दाश्त कर रहा है।”

SI News Today

Leave a Reply