Wednesday, April 17, 2024
featuredलखनऊ

पिस्टल चलाने में एक्सपर्ट हैं राजनाथ की बहू, गोल्ड मेडल भी जीती है

SI News Today

लखनऊ. यूपी विधान सभा सत्र के पहले दिन हुए हंगामे पर नोएडा से बीजेपी विधायक पंकज सिंह ने विपक्ष को सदन में बैठने का सलीका सीखने की हिदायत दी। राज्यपाल पर फेंके गए कागज के टुकड़ों को लेकर भी वे विपक्ष पर जमकर बरसे। बता दें कि पंकज होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह के बेटे हैं और पहली बार विधायक बने हैं। पिस्टल चलाने में एक्सपर्ट हैं पंकज की वाइफ…

– पंकज और सुषमा की शादी नवंबर 2004 में हुई थी। इनकी बड़ी बेटी दीया 10 साल की है और छोटा बेटा आर्यवीर 5 साल का।
– सुषमा के पिता नारायण सिंह राणा और भाई जसपाल सिंह राणा नेशनल-इंटरनेशनल एथलीट रहे हैं। अपने पिता और भाई की तरह ही उनकी शूटिंग स्पोर्ट में रुचि रही। उन्होंने 2002 में 25 मीटर शूटिंग इवेंट में नेशनल रिकॉर्ड बनाया।
– शादी के एक साल बाद दिसंबर 2005 में उन्होंने हैदराबाद में हुई नेशनल चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता। वो 25 मीटर पिस्टल इवेंट की चैंपियन रहीं।
– 2006 में हुए मेलबर्न कॉमनवेल्थ गेम्स में उन्होंने 25 मीटर एयर पिस्टल पेयर शूटिंग इवेंट में सरोजा कुमारी के साथ गोल्ड मेडल जीता।
– प्रेजेंट में शूटिंग छोड़ चुकीं सुषमा आज भी घर पर पिस्टल-रिवॉल्वर रखती हैं। पंकज द्वारा 2017 के यूपी इलेक्शन में सबमिट किए एफिडेविट के मुताबिक उनके पास एक एनपीबी रिवॉल्वर और 2 पिस्टल हैं, जिनकी कीमत 2.6 लाख रुपए है।

वाइफ के नाम से है पंकज सिंह का घर

– पंकज सिंह ने 2017 यूपी चुनाव के दौरान 3 करोड़ की संपत्ति घोषित की। इसमें से 2.5 करोड़ उनकी पत्नी के नाम है।
– इन्होंने गाजियाबाद के इंदिरापुरम में पिछले साल जून में मकान खरीदा था, जिसकी कीमत 1.25 करोड़ रुपए है। यह मकान सुषमा के नाम से है।
– एमएलए की इस शूटर वाइफ के पास देहरादून में एक खेत भी है, जिसकी कीमत 20.5 लाख रुपए है। यह खेत उनके पिता का है, जिसमें उन्होंने बेटी को आधा हिस्सा दे रखा है।
– करोड़पति होने के बावजूद दोनों के पास कोई कार या बाइक नहीं है।
– उनके पास 41 लाख रुपए की ज्वैलरी है।

SI News Today

Leave a Reply