Saturday, April 20, 2024
featuredलखनऊ

पॉलीटेक्निक चौराहे पर भिड़े बस चालक-यातायात सिपाही

SI News Today

लखनऊ: पॉलीटेक्निक चौराहे पर बसों को खड़ा करने को लेकर यातायात सिपाही और परिवहन निगम के बस ड्राइवर आपस में भिड़ गए। इस बीच यात्रियों ने भी हंगामा कर दिया। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने मामला शांत कराया।

पॉलीटेक्निक चौराहे पर बसों के खड़ा होने से लंबा जाम लग जाता है। इस कारण यातायात के सिपाही शनिवार को चौराहे से बसों को हटा रहे थे। इस बीच परिवहन निगम के बस ड्राइवरों ने विरोध शुरू कर दिया। उनके साथ यात्रियों ने भी हंगामा कर दिया। यात्रियों ने कहा कि कई महीनों से यहां बसें मिल रही हैं। पहले यहां की बसों के लिए वैकल्पिक स्थान की व्यवस्था की जाए। चौराहे पर अवैध रूप से अतिक्रमण भी बहुत है। यहां टेंपो, जीप और डग्गामार वाहनों को भी हटाया जाए। हंगामे की सूचना पर चारबाग डिपो के एआरएम आरके त्रिपाठी और बस स्टेशन प्रबंधक वीएन तिवारी ने मामला शांत कराकर बसों को रवाना कराया।

पकड़ी गई ओवरलोड बस
परिवहन विभाग ने मोहान रोड पर एक डग्गामार बस को पकड़ा। बस में क्षमता से दोगुने यात्री सवार थे। यात्री कर अधिकारी अनिता वर्मा ने बस को पीजीआइ थाने में बंद करवा दिया। मौके से यात्रियों के पास फर्जी टिकट मिले। यह बस दिल्ली जा रही थी।

इनसेट
गुरु पूर्णिमा पर आज अतिरिक्त बसें

गुरु पूर्णिमा के अवसर पर परिवहन निगम रविवार को कैसरबाग और चारबाग बस अडडे से अतिरिक्त बसें चलाएगा। क्षेत्रीय प्रबंधक एके सिंह ने बताया कि कैसरबाग से नैमिषारण्य, अयोध्या और मथुरा के लिए अतिरिक्त बसें उपलब्ध होंगी। जबकि चारबाग से मिर्जापुर के लिए अतिरिक्त बसों का संचालन होगा। कैसरबाग बस अडडे से सुबह छह बजे नैमिषारण्य के लिए बस रवाना होगी। अयोध्या के लिए सुबह पांच बजे से हर घंटे बस उपलब्ध होगी। जबकि मथुरा और वृंदावन के लिए शिकोहाबाद बस डिपो की बसें सुबह चार बजे चलेंगी। यात्री अधिक जानकारी के लिए कैसरबाग बस अडडे के हेल्पलाइन नंबर 9415115343 और चारबाग के हेल्पलाइन नंबर 9415049750 पर संपर्क कर सकते हैं।

SI News Today

Leave a Reply