Saturday, February 24, 2024
featuredलखनऊ

बड़ा मंगल पर SSP सख्त: ट्रैफ‍िक इंस्पेक्टर्स की लगाई क्लास

SI News Today

लखनऊ.राजधानी में बड़ा मंगल को लेकर सोमवार को एसएसपी दीपक कुमार सख्त नजर आए। उन्होंने देर रात हजरतगंज चौराहे पर सभी ट्रैफ‍िक सब इंस्पेक्टर (TSI) की क्लास लगाई। उन्होंने कहा, जेब में रखी सीटी निकालो और जोर-जोर से बजाओ। ज‍िसके पास सीटी नहीं है उसे सस्पेंड करो।
10 मिनट चली एसएसपी की क्लास
-बाहर से आने वाले व्यक्ति को क्राइम से नहीं, बल्क‍ि ट्रैफिक से मतलब है। इसी इमेज को लेकर वह यहां की अव्यवस्था को देखता है और यही इमेज लेकर वह अपने शहर वापस जाता है।
-एसएसपी दीपक कुमार ने सभी टीएसआई को कहा क‍ि जेब में सीटी मत रखो, बाहर निकालो और बजाओ। शासन से लेकर हर व्यक्ति चाहता है राजधानी की ट्रैफिक व्यवस्था सुधरे। कोई भी बिजनेसमैन एयरपोर्ट पर उतरता है तो उसे जाम का सामना करना पड़ता है।
-राजधानी में पहले क्या ट्रैफिक व्यवस्था थी, इससे कोई मतलब नहीं है। अब हर शाम को ट्रैफिक व्यवस्था सीटी बजाकर सुधारी जाए।
-रूल तोड़ने वाले किसी भी व्यक्ति को मत छोड़ो। चाहे किसी का फोन आए या पैरवी करे। यहां तक क‍ि कोई पुलिस वाला भी ट्रैफिक रूल तोड़े तो उसे भी मत छोड़ो।
-अगर कोई दबाव बनाता है तो उसको तुम छोड़ दो, मैं झेल लूंगा। मौजूदा सरकार कानून व्यवस्था और खासकर राजधानी ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर गंभीर है।
जिसके पास सीटी नहीं उसे सस्पेंड करो
-एसएसपी ने सभी टीएसआई से जोर-जोर से सीटी बजवाई। इस दौरान उन्होंने कहा क‍ि जिसके पास सीटी नहीं है उसका नाम नोट करो, उसे सस्पेंड किया जाएगा।
-एसएसपी ने पूछा- आज कितनी तारीख है, टीएसआई बोले- 15 मई। इस पर उन्होंने कहा क‍ि अगले 16 दि‍न में राजधानी की पूरी ट्रैफ‍िक व्यवस्था सुधर जानी चाह‍िए।

SI News Today

Leave a Reply