Tuesday, February 27, 2024
featuredलखनऊ

भाई के साथ भैंस चराता था यह एक्टर, अब है करोड़पति…

SI News Today

लखनऊ: डेविड धवन की फिल्म ‘जुड़वा-2’ के एक्टर राजपाल यादव ने बचपन के स्ट्रगल से लेकर अमिताभ और सलमान खान जैसे दिग्गज एक्टर्स के साथ एक्सपीरिएंस शेयर किया। बता दें कि यह फिल्म शुक्रवार 29 सितंबर को रिलीज हुई है। राजपाल यूपी के शाहजहांपुर से ताल्लुक रखते हैं। इस साल हुए यूपी इलेक्शन 2017 में उनकी सर्वसम्भव पार्टी ने अपने कैंडिडेट्स उतारे थे। फिल्म रिलीज से पहले उन्होंने फोन पर बातचीत की। भाई के साथ बारी-बारी से भैंस चराते थे राजपाल…

– राजपाल बताते हैं, “मैं किसान परिवार से ताल्लुक रखता हूं। मैंने अपने पिता से काफी बातें सीखी हैं। उनकी एक सीख मुझे हमेशा याद रहती है। बचपन में वो दो बैलों के साथ हल चलाते थे। साथ ही में वो तीसरे बैल को जबरदस्ती लगाए रहते थे। वह फालतू में पूरे खेत में घुमता था। मैंने एक बार पूछा कि दो बैल तो हल में लगे हैं, फिर तीसरे को क्यों लगा रखा है। तो बाबू जी बोले- तीसरा बैल पूरा खेत घूम लेगा तो इसे मालूम हो जाएगा कि खेत में जुताई के वक्त चलते कैसे हैं। अगली बार यह काम आसानी से करेगा। मैंने यही सीखा कि किसी चीज का शॉर्टकट नहीं होता, हर चीज का एक्सपीरिएंस लेना जरूरी है।”

– फिल्म के प्रमोशन के लिए राजपाल यादव के बड़े भाई श्रीपाल यादव भी मौजूद थे। उन्होंने बताया, “पिताजी ने हम दोनों को भैंस चराने की जिम्मेदारी दी थी। हम बारी-बारी से यह काम करते थे। हम भाइयों को कुश्ती लड़ने का भी बहुत शौक था। भैंस चराते वक्य यह शौक भी पूरा करते थे। जहां भैंस चरने के लिए खड़ी हो जातीं, हम दोनों वहीं शुरू हो जाते।”

– बता दें कि बॉलीवुड के बेस्ट कॉमिक एक्टर्स में शुमार राजपाल की नेटवर्थ करोड़ों में है।

इसलिए ज्वाइन की पॉलिटिक्स
– राजपाल यादव ने बताया, “बॉलीवुड में एंट्री से पहले मैंने बहुत संघर्ष किया है। मैं गरीबी में पला-बढ़ा हूं, शायद इसलिए अपने कुछ किरदार बेहतर ढंग से निभा पाता हूं, क्योंकि मैंने उस परिस्थिति का अनुभव किया है। अब मैं पॉलिटिक्स के जरिए किसानों की जिंदगी बेहतर बनाना चाहता हूं। यूथ को रोजगार देना चाहता हूं।”

– जुड़वां-2 पर उन्होंने कहा कि यह ऐसी फिल्म है जिसे एक बार थिएटर में देखने जाएंगे तो दो दिन तक हंसेंगे। तीसरे दिन फिर देखने का मन होगा।

अमिताभ से मिलना था एक ड्रीम
– “एनएसडी से कोर्स करने के बाद जब मुंबई गया तो दिमाग में एक ही बात चलती थी, अमिताभ बच्चन से बात करने का मौका कब मिलेगा, उनके साथ एक्टिंग कभी कर पाऊंगा या नहीं। पांच साल इंडस्ट्री में बिताने के बाद मुझे उनके साथ काम करने का मौका मिला। हमने ‘आन’ फिल्म में साथ काम किया था।”

– “बिग बी के साथ पहली मुलाकात के बाद मैंने घर पहुंचकर लगभग एक घंटे तक उन्हीं के बारे में बात की थी।”

सलमान रियल लाइफ में भी हीरो
– वरुण धवन की जुड़वा-2 सलमान खान की ऑरिजनल जुड़वा फिल्म से कितनी अलग है, इस सवाल पर रामपाल यादव ने कहा, “दोनों की तुलना करना ठीक नहीं। हर मूवी एक दौर से गुजरती है। सलमान भाई आज भी उतने ही हेल्पिंग नेचर के हैं, जितने कि वो पहले थे। वो वाकई में बड़े भाई हैं। उनके साथ सेट पर जितनी देर रहेंगे वो मजाक मजाक में बड़ी से बड़ी बात समझा देते हैं।”

– “जुड़वा-2 के बारे में यही कहूंगा कि आप थिएटर से निकलने के बाद दो दिन तक हंसते ही रहेंगे।”

SI News Today

Leave a Reply