Saturday, April 20, 2024
featuredलखनऊ

यूपी असेंबली सेशन के पहले दिन विपक्ष का हंगामा

SI News Today

लखनऊ.यूपी में नई सरकार बनने के बाद बुलाए गए पहले व‍िधानसभा सेशन में ही हंगामा हुआ। राष्ट्रगान खत्म होते ही सपा और बसपा विधायक गवर्नर राम नाइक पर कागज के टुकड़े फेंकने लगे। हंगामे के बीच ही गवर्नर ने अभिभाषण पढ़ा। नाइक ने बाद में कहा, ”पूरा यूपी देख रहा है कि विपक्ष क्या कर रहा है। व‍िधायकों का सदन में ये व्यवहार सही नहीं है।” 17वां व‍िधानसभा सेशन 22 मई तक चलेगा। अपोज‍िशन लॉ एंड ऑर्डर के मुद्दे पर योगी सरकार को घेर रहा था। 34 मिनट चला हंगामा…
– अपोजिशन का हंगामा करीब 34 मिनट चला। बीएसपी-सपा विधायकों ने यूपी में लॉ एंड ऑर्डर के मुद्दे पर प्रोटेस्ट किया। इस दौरान वे सरकार विरोधी नारे लगाते रहे। किसानों की कर्ज माफी, गुंडाराज से मुक्ति लिखे बैनर गवर्नर को दिखाए गए।
– कांग्रेस की नेता आराधना मिश्रा ने लो वोल्टेज बिजली, बिजली कटौती से निजात दिलाओ और महिलाओं की सुरक्षा दिलाने के पोस्टर दिखाए।
– अपोजिशन के नेता हाथों में बैनर-पोस्टर लेकर हंगामा करते रहे। साथ ही सीटी बजाते रहे।
कांग्रेस एमएलए से च‍िल्लाने को बोले अख‍िलेश…
– याेगी सरकार के पहले विधानसभा सेशन में शामिल होने के लिए अखिलेश यादव भी असेंबली पहुंचे। सेशन की शुरुआत से पहले वे सपा विधायकों से मिले। मुलाकात के बाद वे सीधे कांग्रेस विधानमंडल दल के ऑफिस पहुंचे। यहां कांग्रेस के सभी विधायक मौजूद थे।
– अखिलेश ने यहां पहुंचते ही कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार से कहा- ”आज तुम्हारा हुनर देखा जाएगा। तुम जो चिल्लाते थे, देखा जाएगा।” दरअसल, अखिलेश के कहने का मतलब था कि आज विधानसभा सेशन के दौरान चिल्लाना है और उसी तरह, जिस तरह उनकी सरकार रहते अजय चिल्लाते थे।
– वहीं, हंगामे के दौरान अखिलेश यादव अपनी सीट पर ही बैठे रहे और मुस्कुराते रहे। इस दौरान सपा विधायक कागज का गोला बनाकर गवर्नर पर फेंकते रहे। साथ ही तख्तियां और बैनर भी लहराए गए, लेक‍िन अखिलेश ने इस दौरान एक बार भी अपने विधायकों को शांत होने के लिए नहीं कहा।

SI News Today

Leave a Reply