Monday, February 26, 2024
featuredलखनऊ

यूपी: उन्नाव में टूटी पटरी से निकली बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस…

SI News Today

लखनऊ: देश तथा प्रदेश में रेलवे ट्रैक के टूटने की घटनाओं में इजाफा होता जा रहा है। उन्नाव में कल देर रात तेज रफ्तार बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन टूटी पटरी से गुजर गई। इसके बाद रेलवे के कर्मचारियों की निगाह पड़ी और पटरी को दुरुस्त किया गया। फिलहाल आज देर शाम तक यहां ट्रेनों को बेहद धीमी गति से चलाया जाएगा।

उन्नाव के मगरवारा रेलवे स्टेशन पर कल देर रात पटरी टूट गई। इसके बाद यहां से गुजरी बिहार संपर्क क्रांति ट्रेन के चालक ने पहियों से आए जर्क के बाद स्टेशन कंट्रोलर को सूचना दी। इसके बाद डाउन लाइन पर यातायात रोक दिया गया। ट्रेन को काशन देकर धीरे-धीरे रवाना किया गया। करीब ढाई घंटे की मशक्कत के बाद लखनऊ व कानपुर के बीच पडऩे वाले रेलवे स्टेशन के पास की पटरी दुरुस्त की गई। अब यहां पर सतर्कता बरतते आज देर शाम तक ट्रेनों को 30 किमी के काशन से चलाए जाने का फैसला लिया गया है।

लखनऊ में मानक नगर स्टेशन के पास कल रात एक बड़ा हादसा होने से बच गया। लखनऊ से मुंबई जाने वाली पुष्पक एक्सप्रेस (12533) मानक नगर क्रासिंग से निकल रही थी, तभी ट्रेन का इंजन पटरी से गुजरने के बाद टूट गया। इस दौरान टूटी पटरी से पूरी ट्रेन निकल गई। फिलहाल पटरी को रिपेयर कर लिया गया।

हापुड़ में आज सद्भावना एक्सप्रेस के ब्रेक जाम ब्रेक जाम के कारण कई ट्रेन घंटों लेट हो गईं। जिसके कारण यात्री काफी देर तक परेशान रहे।

उधर मुंबई एसी एक्सप्रेस हादसे के पीछे मालगाड़ी के ड्राइवर से ट्रेन चलवाने का मामला भी सामने आया है। दरअसल, लखनऊ मंडल सहित देश भर में ड्राइवरों की कमी है। इसे रेलवे बोर्ड पूरा नहीं कर रहा। इसका खामियाजा एसी एक्सप्रेस जैसे हादसे के साथ भुगतना पड़ता है।

SI News Today

Leave a Reply