Saturday, April 13, 2024
featuredलखनऊ

योगी ने कराई वर्कशॉप तो खर्राटे लेते कैमरे में कैद हुए कई विधायक

SI News Today

केंद्र सरकार गुड्स एंड सर्विस टैक्स (GST) को जल्द से जल्द लागू कराना चाहती है। इसी क्रम में इसे राज्य विधानसभा में पास कराने की प्रक्रिया चल रही है। सोमवार को यूपी में विधानसभा सत्र के पहले दिन जीएसटी पर विधायकों के लिए लखनऊ भवन में वर्कशॉप रखी गई थी। ताकि विधायक जीएसटी की बारीकियों को समझ सके और विधानसभा में इस पर चर्चा हो सके। लेकिन इस ट्रेनिंग के दौरान कैमरे में जो कैद हुआ वह वाकई हैरान करने वाला था। जीएसटी पर ट्रेनिंग के दौरान कई विधायक सोते हुए कैमरे में कैद हुए। विधायकों का यह आलम उस समय था जब वर्कशॉप में सीएम योगी आदित्य नाथ और विधानसभा अध्यक्ष हृदयनारायण मौजूद थे।

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि जीएसटी पर जारी चर्चा के दौरान कई विधायक खर्राटा ले रहे हैं। इनमें पुरुषों के साथ महिला विधायक भी शामिल हैं। सीएम योगी आदित्य नाथ द्वारा कार्यवाही में पारदर्शिता लाने के लिए पहली बार विधानसभा की कार्यवाही को टीवी पर लाइव प्रदर्शित किया था। सीएम ने हाल ही में कहा था कि लोगों यह देखने में सक्षम होने चाहिए उनके द्वारा चुने गए प्रतिनिधि किस तरह से सदन में काम करते हैं। लेकिन जिस तरह की तस्वीर सामने आई वो तो कुछ दूसरी ही कहानी बयां करती है। जनता द्वारा चुने गए प्रतिनिधि जीएसटी पर चर्चा के बजाए सोते हुए नजर आ रहे हैं।

योगी आदित्य नाथ के सीएम बनने के बाद यह पहला विधानसभा सत्र है। जीएसटी बिल को संसद से मंजूरी मिलने के बाद अब इसे राज्य विधानसभा से पास करवाया जाना है। अब तक मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, तेलंगाना, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, राजस्थान और हरियाणा विधानसभा में जीएसटी बिल पास हो चुका है। केंद्र सरकार चाहती है कि राज्यों से मंजूरी मिलने के बाद इस साल जुलाई से जीएसटी पूरे देश में लागू हो जाए।

SI News Today

Leave a Reply