Wednesday, February 21, 2024
featuredलखनऊ

राइटर हिमांशु शर्मा इन दिनों एक्ट्रेस स्वरा भास्कर को कर रहे डेट…

SI News Today

लखनऊ: राइटर हिमांशु शर्मा इन दिनों एक्ट्रेस स्वरा भास्कर को डेट कर रहे हैं। हिमांशु रांझणा, तनु वेड्स मनु रिटर्न और शुभ मंगल सावधान जैसी हिट फिल्म की स्टोरी लिख चुके हैं।

बनना चाहता था IAS, इस वजह से बदला मन
– लखनऊ के इंदिरा नगर के रहने वाले हिमांशु के पिता यूपी टूरिज्म में ऑफिसर हैं और वर्तमान में पर्यटन भवन में तैनात हैं। मां हाउस वाइफ हैं। इनकी शुरुआती पढ़ाई स्प्र‍िंग डेल कॉलेज से हुई।

ग्रैजुएशन दिल्ली के किरोरी मल कॉलेज से किया।
– हिमांशु कहते हैं, मेरा सपना था कि IAS ऑफिसर बनूं। जब 9th क्लास में था, तब पापा मुझे प्रतियोगिता दर्पण, सक्सेस रिव्यू जैसी किताबें लाकर देते थे। जब ग्रैजुएशन करने दिल्ली गया तो कॉलेज में कल्चरल एक्टिविटीज में पार्टिसिपेट करने लगा।

– मैं सिविल सर्विसेज की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स को पढ़ते देखता, तो मेरी हालत खराब होने लगती थी। कोई 16 घंटे, तो कोई 18 घंटे पढ़ता था। इसी डर से मैंने IAS का सपना देखना बंद कर दिया, क्यूंकि मैं इतना पढ़ नहीं सकता था।

खुद की कार होने के बाद भी ऑटो से चलता है ये राइटर
– 2002 में ग्रैजुएशन करने के बाद कुछ दिन एक न्यूज चैनल में नौकरी की, जिसमे मैं हेल्थ शो लिखता था। इसके लिए मुझे 8 से 10 हजार रुपए महीना मिलते थे। हालांकि, 6 महीने में वो नौकरी छोड़ दी। उसी दौरान कुछ दोस्त मुंबई जा रहे थे, मैं भी उनके साथ हो लिया।

– 2004 में मुंबई पहुंच मैंने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम करना शुरू किया, लेकिन मैं उस काम में बहुत बुरा था। फिर मैंने लिखना शुरू किया, उसी दौरान मेरी मुलाकात आनंद एल राय से हुई और 2008 में तनु वेड्स मनु की स्टोरी लिखी, इसमें मुझे 5 महीने का समय लगा।

– 2011 में फिल्म रिलीज हुई, जिसे लोगों ने काफी पसंद किया। मुझे बेस्ट डायलॉग और बेस्ट स्टोरी के लिए नेशनल अवार्ड मिला। मुंबई में 7 साल बाद मेरी लिखी पहली फिल्म रिलीज हुई थी, इसलिए मेरा स्ट्रगल भी बहुत रहा।

– वो समय ऐसा था जब एक टाइम खाने के ही पैसे होते थे। लंच, ड‍िनर और ब्रेकफास्ट में से एक ही पेट में जाता था। हम 4 लोग एक ही कमरे में रहते थे।

– तनु वेड्स मनु के बाद मैंने रांझणा और तनु वेड्स मनु रिटर्नस की भी स्टोरी लिखी, जोकि काफी हिट हुई।

– अपनी पहली कार के बारे में हिमांशु कहते हैं, मुझे ड्राइविंग नहीं आती है, तो कार का शौक भी नहीं रहा। हालांकि, 2011 में एक पोलो कार खरीदी थी, जोकि आज भी वैसी ही खड़ी रहती है। मैं आज भी ऑटो से चलता हूं।

गर्लफ्रेंड के बारे में कही ये बातें
– हिमांशु इन दिनों स्वरा भास्कर को डेट कर रहे हैं। इसके बारे में वो कहते हैं, स्वरा बहुत बोलती हैं और ये बात हमारे लिए अच्छी है। उनको एक ऐसा लड़का मिला, जो सिर्फ उनकी सुनता है और मेरे लिए अच्छा है कि कुछ बोलना नहीं पड़ता। मेरे हिस्से का भी वही बोल लेती हैं।

– तनु वेड्स मनु रिटर्न के दौरान हम एक-दूसरे के करीब आए, लेकिन आज भी हम दोनों में ये बहस चलती रहती है कि प्रपोज किसने किया। हम पहले दोस्त बने फिर दोस्ती प्यार में बदल गई। स्वरा का सेन्स ऑफ ह्यूमर काफी अच्छा है।

SI News Today

Leave a Reply