Saturday, April 13, 2024
featuredलखनऊ

राष्ट्रपति चुनाव: समर्थन जुटाने लखनऊ पहुंची मीरा कुमार

SI News Today

लखनऊ.राष्ट्रपति चुनाव को लेकर लखनऊ में सरगर्मियां तेज हो गई है। इसी बीच शुक्रवार को संप्रग की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार लखनऊ पहुंची। यहां वह अपनी पार्टी कांग्रेस के साथ ही समर्थक दलों बसपा, सपा और राष्ट्रीय लोकदल के नेताओं से मुलाकात करेंगी।

मीरा ने मायावती से की मुलाकात
– लखनऊ पहुंचने के बाद मीरा कुमार ने साढ़े 11 बजे बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती से मुलाकात की। मीरा कुमार ने बसपा अध्यक्ष से समर्थन की औपचारिक अपील की। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर भी मौजूद थे।

– इसके बाद वह एक बजे सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव व सपा नेताओं से मिलने जाएंगी। अखिलेश यादव ने मीरा कुमार के सम्मान में दोपहर के भोज का आयोजन भी किया है। इसके बाद मीरा कुमार कांग्रेस मुख्यालय पर कांग्रेस और रालोद नेताओं से मिलेंगी।

शिवपाल ने कोविंद के समर्थन का किया ऐलान
– बता दें, राष्ट्रपति चुनाव में भी सपा और मुलायम परिवार का विवाद सामने दिखेगा। शिवपाल यादव ने गुरुवार को वाराणसी में रामनाथ कोविंद के समर्थन का ऐलान कर दिया।

– उनका दावा है कि उनके साथ पार्टी के कई विधायक और सांसद कोविंद के को वोट करेंगे।
25 जून को रामनाथ कोविंद आए थे लखनऊ

– इससे पहले 25 जून को एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद लखनऊ आए थे और अपने समर्थकों से वोट देने की अपील की थी।

– इस दौरान सीएम हाउस में यूपी के विधायक और सांसदों के साथ मीटिंग का कार्यक्रम भी रखा गया था। जिसमें बीजेपी, अपना दल और भारतीय समाज पार्टी के विधायक और सांसद शामिल हुए।

SI News Today

Leave a Reply