Friday, April 19, 2024
featuredलखनऊ

लखनऊ मेट्रो: मेट्रो में चार लाख यात्रियों से एक करोड़ की कमाई…

SI News Today

लखनऊ: मेट्रो में चार लाख यात्रियों ने अब तक सफर करके रिकार्ड बनाने का काम किया है। सोलह दिन में चार लाख यात्रियों से लखनऊ मेट्रो एक करोड़ से अधिक की कमाई कर चुका है। लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन ने अब प्रॉपर्टी डेवलपमेंट एरिया और विज्ञापनों के जरिए अपनी आय बढ़ाने के प्रयास तेज कर दिए हैं।

एलएमआरसी ने 6 सितंबर से पब्लिक के लिए मेट्रो का संचालन शुरू किया था। शनिवार व रविवार को भीड़ ज्यादा होने के कारण अतिरिक्त काउंटर भी खोले जा रहे हैं। अधिकारियों के मुताबिक सोमवार से शुक्रवार के बीच यात्रियों का ग्राफ सुबह काफी कम रहता है, लेकिन शाम होते ही यात्रियों की संख्या बढ़ जाती है। शनिवार व रविवार को यात्रियों की संख्या दोगुनी हो रही है। 20 सितंबर तक लखनऊ मेट्रो में चार लाख यात्री सफर कर चुके थे और एक करोड़ का राजस्व आ चुका है। इस राजस्व में गो स्मार्ट कार्ड की रकम भी जुड़ी है।

रेडियो सिटी पर एमडी देंगे बधाई
मेट्रो स्टेशन पर बजने वाले रेडिया सिटी पर लखनऊ मेट्रो के एमडी कुमार केशव मेट्रो यात्रियों को नवरात्रि, दशहरा, दीपावली और फिर नए वर्ष की बधाई देंगे। इसके लिए जल्द उनकी रिकार्डिग की जाएगी।

बाक्स
टनल का काम आज से होगा शुरू
लखनऊ मेट्रो 21 सितंबर से नई सुरंग बनाने का काम शुरू करने जा रहा है। सचिवालय से हुसैनगंज के बीच सुरंग बनाने के लिए टनल बो¨रग मशीन कल से काम करना शुरू कर देगी। 1 अक्टूबर से सचिवालय से हजरतगंज के बीच पटरी बिछाने का काम भी शुरू हो जाएगा।

SI News Today

Leave a Reply