Friday, February 23, 2024
featuredलखनऊ

लखनऊ: राजधानी के चिनहट स्थ‍ित एक निजी हॉस्टल में खराब खाने को लेकर लड़कियों ने काटा बवाल…

SI News Today

लखनऊ: राजधानी के चिनहट स्थ‍ित एक निजी हॉस्टल में खराब खाने को लेकर रव‍िवार को लड़कियों ने जमकर बवाल काटा। आरोप है क‍ि इसकी शिकायत पर हॉस्टल संचाल‍िका ने लड़क‍ियों को बंधक बना ल‍िया। सूचना पर पहुंची पुल‍िस के सामने एक छात्रा ने कान पकड़कर कहा, ‘हमें इस हॉस्टल में नहीं रहना है, मेरे पैसे वापस दिलवा दीजिए।’ आगे पढ़‍िए पूरा मामला…

– घटना च‍िनहट के आनंद व‍िहार कॉलोनी स्थ‍ित एक प्राइवेट हॉस्टल की है। ब‍िहार के पटना की रहने वाली अर्चना ने आरोप लगाया क‍ि संचालिका मानसिक प्रताड़ना देती है।

– बीबीडी से पढ़ाई कर रही आजमगढ़ की रहने वाली प्रियंका ने बताया, हमने हॉस्टल की फीस 48,000 रु. और 5 हजार रु. जमानत राशि‍ जमा किया है। बावजूद इसके कभी अच्छा खाना नहीं म‍िलता। कभी अधपका-कभी बासी खाना खिलाया जाता है। श‍िकायत करने पर हमें ही खरी-खोटी सुना दिया जाता है।

– इतना ही नहीं, हॉस्टल संचाल‍िका ने हमें 24 घंटे के अंदर हॉस्टल खाली करने का अल्टीमेटम भी दे द‍िया और बंधक बना ल‍िया।

– इस दौरान हॉस्टल में रह रही लड़क‍ियों ने पुल‍िस के सामने कान पकड़कर कहा- अब वो इस हॉस्टल में नहीं रहेंगी। उन्हें पैसे वापस कर यहां से मुक्त‍ि द‍िलाई जाए।

क्या कहते हैं पुल‍िस अध‍िकारी
– च‍िनहट कोतवाली के एसएसआई भानुप्रताप सिंह ने बताया, हॉस्टल में असुविधाओं को लेकर एक लड़की अर्चना ने अपनी फीस के 17 हज़ार रुपए वापस लेकर हॉस्टल खाली कर दिया।

– वहीं, संचालिका ने कुछ छात्राओं पर अनुशासनहीनता का आरोप लगाया। हालांक‍ि, तमाम आरोपों के बाद दोनों पक्षों में समझौता हो गया है। संचालिका ने भरोसा दिलाया है क‍ि खाना अच्छा मिलेगा।

SI News Today

Leave a Reply