Tuesday, April 16, 2024
featuredलखनऊ

लखनऊ: हुक्का बार में पुलिस ने डाला छापा

SI News Today

लखनऊ: शहर के हुक्का बारों में नियम कानूनों को ताक पर रखकर छात्रों को तंबाकू को गुड़गुड़ाते देखा जा सकता है। सोमवार को एफएसडीए की टीम ने हजरतगंज स्थित मिराज द लाउंज रेस्टोरेंट में छापा मारा तो कई स्टूडेंट फ्लेवर्ड तंबाकू की आड़ में प्रतिबंधित तंबाकू का सेवन करते पाए गए।

एफएसडीए ने रेस्टोरेंट संचालक को हुक्का बार बंद करने का नोटिस दिया है। इसके साथ ही गोमतीनगर में भी एक हुक्का बार पर छापा मारकर मानकों का उल्लंघन करने पर जुर्माना वसूला गया।

अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम संतोष उपाध्याय के मुताबिक सूचना मिली थी कि शहर के कई हुक्का बारों में कम उम्र के बच्चों को भी तंबाकू का सेवन कराया जा रहा है। इस पर सोमवार को एफएसडीए की अभिहीत अधिकारी शशि पांडेय के नेतृत्व में हबीबुल्ला स्टेट स्थित मिराज द लाउंज रेस्टोरेंट पर छापा मारा।

अभिहीत अधिकारी के मुताबिक वहां पर कई स्टूडेंट हुक्के का सेवन करते पाए गए। रेस्टोरेंट में ही निर्धारित मात्रा से अधिक तंबाकू दी जा रही थी। इस पर तीन लोगों से रेस्टोरेंट मे धूम्रपान करते हुए कोटपा एक्ट 2003 के तहत दो-दो सौ रुपये का जुर्माना वसूला गया।

जांच से बचने के लिए दबाव बनाया: हुक्का बार मालिक ने मीडिया को अंदर घुसने नहीं दिया और दबाव बनाने के लिए वकीलों का जत्था भी आ धमका। इस पर एफएसडीए ने पुलिस को सूचित किया जिसके बाद संचालक के तेवर ढीले पड़े। वहीं एफएसडीए की एक और टीम ने विकास खंड गोमतीनगर में प्लांटर्स टी पर छापा मारा। यहां पर भी मानकों के विपरीत हुक्का एवं फ्लेवर्ड तम्बाकू की सेवाएं दी जा रही थीं।

SI News Today

Leave a Reply