Sunday, April 14, 2024
featuredलखनऊ

शहीदों के परिजन बोले- गद्दार है आजम खान, पाकिस्तान भेजो

SI News Today

लखनऊ. आजम खान का सेना पर दिया विवादस्पद बयान अब तूल पकड़ता जा रहा है। इस बयान की जहां बीजेपी सह‍ित अन्य पार्ट‍ियां कड़ी निंदा कर रही है, वहीं शहीद के पर‍िजनों का भी गुस्सा फूट पड़ा है। शहीद हेमराज के भाई वीरेंदर ने कहा, ”रोज हमारे सैनिक बॉर्डर पर शहीद हो रहे हैं और हमारे देश के नेता ऐसा घटिया बयान देकर उनकी शहादत का मजाक उड़ा रहे हैं। इससे साफ जाहिर होता है कि आजम खान गद्दार हैं। इन्हें देश से भगा देना चाहिए। यह राजनीति‍ का घटियापन है, जो इस तरह के बयान नेता देते हैं।” शहीद के अपमान पर जानें कौन-कौन हुआ आजम खान पर फायर…

-1999 में कारगिल युद्ध लड़ चुके और उसके 6 महीने बाद पुंछ में आए भूकंप में साथियों को बचाते हुए शहीद हुए मेजर रितेश शर्मा के पिता सत्यप्रकाश ने कहा, आजम को पाकिस्तान भेज देना चाहिए। यह पहली बार नहीं है जब आजम ने सेना को लेकर विवादस्पद बयान दिया है। उनका यह बयान सेना का मोरल डाउन करने वाला है।

आज को नहीं है देश से प्रेम
-परमवीर चक्र विजेता शहीद कैप्टन मनोज पांडेय के पिता गोपी चन्द पांडेय ने कहा, जो व्यक्ति अपने देश से प्रेम नहीं करता, वही ऐसा बयान दे सकता है।

-आजम ने आज तक देश के हित में कोई भी बयान नहीं दिया है। उनका बयान बेहद ही शर्मनाक है। आजम खान की सरकार चली गई है। इसलिए उन्हें और ज्यादा बौखलाहट है।

-लोगों को चाहिए कि इस तरह का बयान देने वाले नेताओं को महत्व न दें। ये अवसरवादी लोग हैं। कांग्रेस में भी कुछ नेता ऐसे हैं, जो इस तरह के बयानों से चर्चा में बने रहने की कोशिश करते हैं। इस समय कश्मीर में आतंकवाद का मुद्दा गरमाया हुआ है। ऐसे समय में इस तरह के बयान देने से बचना चाहिए।
बीजेपी ने कहा- आजम के बयान से सेना का मोरल डाउन हुआ

-प्रदेश सरकार में मंत्री मोहसिन रजा ने कहा, आजम खान का सेना पर दिया बयान उनकी मानसिकता को दर्शाता है। वह कभी भी देशहित की बात नहीं करते। इससे सेना का मोरल डाउन होगा। उन्हें देश से माफी मांगनी चाहिए।

कांग्रेस ने कहा- निंदनीय है आजम का बयान
-पूर्व मंत्री और यूपी कांग्रेस प्रवक्ता सत्यदेव त्रिपाठी ने कहा, ”देश और भारतीय सेना पर किसी तरह की गलत टिप्पणी करना निंदनीय हैं। मैं इसकी घोर निंदा करता हूं। बयानबाजी से चर्चा में रहने वाले किसी भी व्यक्ति को अपने पर संयम रखना चाहिए।”

क्या कहना है धर्मगुरु का
-वहीं, शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जव्वाद ने कहा, आजम खान रामपुर में बैठें। सरहद पर लड़ रहे जवानों पर बयान दे रहे हैं, क्या वो वहां घूम कर आए हैं? जो आरोप वह सेना पर लगा रहे हैं उसके सबूत उनके पास हैं? आजम खान फिजूल के ब्यान देने के लिए जाने जाते हैं। यह बयान भी उसी की एक कड़ी भर है। उन्हें माफी मांगनी चाहिए।

मायावती की मूर्ति तोड़ने वाले ने कहा- आजम की जुबान काट लेंगे
-2012 में मायावती की मूर्ति तोड़ने वाले नव निर्माण सेना के अध्यक्ष अमित जानी ने एलान किया है कि वो आजम खान की जुबान काट लेंगे।

-उन्होंने कहा, हम आजम की सहमती का स्वागत करते हैं क‍ि जिस पार्ट से प्रॉब्लम है उसे काट देना चाहिए। ऐसे में यूपी नव निर्माण सेना आजम खान की लखनऊ में जुबान काटेगी, क्योंकि देश को आजम की जुबान से नफरत हो गई है।

आजम को राष्ट्रद्रोह में जेल भेजा जाए
-हिन्दू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी ने कहा, आजम खान देशद्रोही है। वो यह सब पाकिस्तान की शह पर बोल रहे हैं। इससे हमारे सैनिकों का मनोबल गिरता जा रहा है।

-जब हमारे सैनिक कश्मीर में पत्थरबाजों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं तब आजम का यह बयान आया है। उनका यह बयान राष्ट्रद्रोह की श्रेणी में आता है। ऐसे में सरकार को उन्हें तुरंत गिरफ्तार करना चाहिए।
क्या था आजम खान का बयान

– ”हथियार बंद औरतों ने फौज को मारा। वे लाशों से उनके प्राइवेट पार्ट्स को काट कर ले गईं। वे हिंदुस्तान की असल जिंदगी का पर्दा उठाती है। कई लोग फौजी के या बेगुनाहों के सिर उतारते हैं। कई लोग हाथ काटते हैं, लेकिन इस मौके पर महिला दहशतगर्दों ने फौज के प्राइवेट पार्ट्स को काट कर ले गए।”

– ”उन्हें हाथ से शिकायत नहीं थी, उन्हें सिर से शिकायत नहीं थी, पैर से भी नहीं थी। जिस्म के जिस हिस्से से उन्हें शिकायत थी वे उसे काटकर अपने साथ ले गईं। ये कितना बड़ा सन्देश है जिस पर पूरे हिंदुस्तान को शर्मिंदा होना चाहिए और सोचना चाहिए हम दुनिया को क्या मुंह दिखाएंगे।”

SI News Today

Leave a Reply