Sunday, April 21, 2024
featuredलखनऊ

शादी के 40वें दिन विधवा हुई थी सांसद की बहू, 2nd हसबैंड संग ऐसी है LIFE

SI News Today

लखनऊ.देश के सबसे बड़े राजनीतिक परिवार के सदस्य रामगोपाल यादव 29 जून को 71 साल के हो गए। मुलायम सिंह के इस चचेरे भाई का समाजवादी पार्टी खड़ी करने में अहम योगदान रहा है। अपने 71 साल के सफर में इन्होंने अपने जवान बेटे की मौत का गम भी देखा है। बचपन की दोस्त से हुई थी रामगोपाल के बेटे की शादी…

– अखिलेश यादव पर लिखी सुनीता आरोन की किताब ‘बदलाव की लहर’ में मुलायम फैमिली से जुड़ी कई पर्सनल बातें भी दर्ज हैं। इसी किताब की लेखिका के मुताबिक रामगोपाल यादव के बड़े बेटे असित उर्फ बिल्लू की कम उम्र में मौत हो गई थी।

– बिल्लू अपनी स्कूल फ्रेंड अभिलाषा से प्यार करते थे। कॉलेज पूरा होते ही दोनों ने शादी करने की ठान ली। दोनों के परिवार भी इस रिश्ते के लिए राजी हो गए।

– 1999 में धूमधाम से असित और अभिलाषा की शादी कर दी गई। एक महीने बाद ही मुलायम फैमिली की नई बहू प्रेग्नेंट हो गई थी।

– शादी के 40 दिन बाद एक रोड एक्सीडेंट में असित की मौत हो गई। जवान बेटे की अर्थी और प्रेग्नेंट बहू को विधवा के रूप में देखकर रामगोपाल बेहद दुखी हुए थे।

देवर से शादी का रखा गया प्रपोजल, 4 साल में मानी अभिलाषा
– अभिलाषा प्रेग्नेंट थीं। मुलायम सिंह और घर के अन्य सदस्यों ने उनकी शादी अभय राम यादव के बेटे अनुराग से करवाने का प्रस्ताव रखा।

– इतनी जल्दी पति का साथ छूटने से वो भी पूरी तरह टूट चुकी थीं। उन्होंने शादी करने से मना कर दिया। 4 साल तक घरवाले उन्हें नए सिरे से जिंदगी शुरू करने के लिए समझाते रहे, तब जाकर 2004 में वो दूसरी शादी करने के लिए तैयार हुईं।

– इस शादी के बारे में अनुराग यादव कहते हैं, “मैं, अभिलाषा और बिल्लू, तीनों स्कूल फ्रेंड थे। मैं उसे दुखी नहीं देख सकता था। मुझे लगा कि इसकी देखभाल करना अब मेरी जिम्मेदारी है। उसे संभलने में थोड़ा टाइम लगा, लेकिन आज वो मेरी हमसफर बन चुकी हैं।”

बेटी के नाम कर रखी है ज्वैलरी
– अनुराग पेट्रोकैमिकल इंजीनियर हैं। वे 2017 यूपी चुनाव में सरोजनीनगर से प्रत्याशी रहे, लेकिन हार गए।

– पहले पति असित से हुई बेटी स्मृति अब 17 साल की है।

– लगभग 7 करोड़ के मालिक अनुराग ने स्मृति के नाम 6.3 लाख रुपए की ज्वैलरी कर रखी है। बेटे रुद्र प्रताप के नाम उन्होंने कोई संपत्ति शो नहीं की है।

फोटोग्राफर भी हैं अभिलाषा
– अभिलाषा वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर हैं। साथ ही वो हसबैंड के बिजनेस में हाथ भी बंटाती हैं। दोनों ने अनुराग ऑटोमोबाइल्स और रुद्र ग्रीन फील्ड प्राइवेट लिमिटड कंपनियों में इन्वेस्ट कर रखा है।

SI News Today

Leave a Reply