Thursday, April 18, 2024
featuredलखनऊ

शिवपाल ने सीएम योगी से की गुपचुप मुलाकात

SI News Today

लखनऊ.शिवपाल यादव ने मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ से सुबह 9.30 पर गुपचुप मुलाकात की। यह मुलाकात इतनी सीक्रेट थी कि सीएम के शेड्यूल में भी इस मुलाकात को नहीं रखा गया था। हालांकि शाम तक शिवपाल यादव का स्टाफ भी किसी मुलाकात से इनकार करता रहा। सीएम योगी से शिवपाल यादव की यह दूसरी मुलाकात है। इससे पहले शिवपाल यादव 5 अप्रैल को सीएम योगी से मिले थे।

#कारण नंबर 1- सीबीआई जांच से बच सकें
– रिवर फ्रंट मामले में बड़ा घोटाला सामने आया है। कई मामलों में जरूरत से ज्यादा पैसा खर्च किया गया है। इस मामले में आठ इंजीनियर्स के खिलाफ FIR भी दर्ज है।

– ऐसे में रिवर फ्रंट का मामला सीएम योगी ने सीबीआई जांच को सौंप दिया है। दरअसल, अखिलेश सरकार में यूपी के दो जरूरी विभाग सिंचाई और पीडब्लूडी शिवपाल यादव के पास ही थे. इन्ही की निगरानी में रिवर फ्रंट और कई बड़ी सडकों का काम शुरू हुआ था। जिसकी अब सीबीआई जांच शुरू हो रही है।

– ऐसे में इस मुलाकात के जरिए शिवपाल यादव खुद को बचाना भी चाहते हैं।

#कारण नंबर 2- राष्ट्रपति चुनाव है सामने
– वहीं, राष्ट्रपति चुनाव सामने है और मुलायम सिंह ने अभी तक विपक्ष की कैंडिडेट मीरा कुमार को सपोर्ट नहीं किया है।

– उन्होंने एनडीए कैंडिडेट रामनाथ कोविंद की तारीफ़ की थी और शिवपाल यादव ने भी कहा था कि जिसे नेता जी सपोर्ट करेंगे उन्हें ही वह भी सपोर्ट करेंगे।

– ऐसे में माना जा रहा है कि शिवपाल यादव ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी।

– सूत्रों की माने तो शिवपाल यादव के टच में सपा के 26 विधायक हैं, जो उनकी मर्जी के हिसाब से राष्ट्रपति चुनाव में वोट कर सकते हैं।

– हालांकि एक्सपर्ट्स का कहना है कि जो सरकार सपा सरकार के खिलाफ श्वेत पत्र लाने वाली थी शिवपाल से मुलाकात के बाद वह गायब हो गया। इसके पीछे बड़ा कारण हो सकता है।

#कारण नंबर 3- स्थानीय समस्याओं को लेकर मिले
– वहीं, बीते दिनों इटावा में थाने में शिवपाल यादव धरने पर बैठ गए थे। उन्होंने थाने में लापरवाही की शिकायत की थी।

– माना जा रहा है कि वह इटावा की स्थानीय समस्याओं को लेकर भी सीएम योगी से मिले हैं और उन्हें स्थानीय समस्याओं से अवगत कराया है।

SI News Today

Leave a Reply