Thursday, February 22, 2024
featuredलखनऊ

सड़क पर घायल पड़ा था शख्स, नहीं आई एंबुलेंस तो योगी के मंत्री ने खुद पहुंचाया अस्पताल

SI News Today

प्रशासनिक उदासीनता के कई मामले इन दिनों लगातार सामने आ रहे हैं। इसी तरह का मामला उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में उस समय सामने आया है जब पीड़ित इलाज के लिए एंबुलेंस का इंतजार कर रहा था, लेकिन एंबुलेंस मौके पर नहीं पहुंची। इस दौरान योगी सरकार में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मोहसिन रजा यहां से गुजर रहे थे। जिसके बाद उनकी नजर घायल शख्स पर पड़ी और वह उसे लेकर खुद अस्पताल पहुंचे और भर्ती करवाया। जहां उसका इलाज किया जा रहा है। घायल होने वाला शख्स कौन है और उसकी हालत का पता नहीं चल सका है।

यूपी के सरकार के मंत्री रजा का काफिला शनिवार को राजधानी लखनऊ के शहीद पथ एरिया से गुजर रहा था। इस दौरान उन्हें एक शख्स के घायल होने की जानकारी मिली। मौके पर मौजूद लोगों ने सड़क पर घायल अवस्था में पड़े पीड़ित को अस्पताल में भर्ती करने के लिए एंबुलेंस बुलाई थी, लेकिन एंबुलेंस वक्त पर नहीं पहुंची। जिसके बाद मंत्री रजा उन्हें लेकर अस्पताल पहुंचे और भर्ती करवाया। मोहसिन रजा योगी सरकार में एकमात्र मुस्लिम है।

वहीं, यूपी के नोएडा में ही और मामला सामने आया जहां  धरना-प्रदर्शन की वजह से एक 7 साल के बच्चे की मौत हो गई। दरअसल नोएडा और ग्रेटर नोएडा को जोड़ने वाले एक्सप्रेसवे पर प्रदर्शन के चलते वहां पर लगभग 10 किलोमीटर लंबा जाम लग गया जिसमें एक एम्बुलेंस फंस गई। एम्बुलेंस के ट्रैफिक में फंस जाने के चलते बच्चे का समय पर इलाज नहीं हो सका और उसने एम्बुलेंस में ही दम तोड़ दिया। इस तरह के मामले पहले भी कई बार सामने आ चुके हैं।

SI News Today

Leave a Reply