Saturday, April 13, 2024
featuredलखनऊ

हमारी पहचान सिर्फ ताजमहल नहीं हो सकती, हिंदू राष्ट्र का मतलब सिर्फ हिंदू नहीं

SI News Today

लखनऊ.सीएम योगी ने अपनी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर एक अंग्रेजी न्यूज चैनल को इंटरव्यू दिया। इस इंटरव्यू में उन्होंने कहा- हमारी पहचान सिर्फ ताजमहल नहीं हो सकती। वहीं हिंदू राष्ट्र के सवाल पर कहा- हिंदू राष्ट्र का मतलब सिर्फ हिंदू नहीं है। पढ़ें योगी का इंटरव्यू…

– योगी ने बताया कैसे उन्हें दी गई सीएम बनने की जानकारी- ”18 मार्च की शाम को अमित शाह ने मुझसे कहा कि आपको यूपी के सीएम पद की शपथ लेनी है।”

– ”इससे पहले 16 मार्च को अमित शाह से मेरी मुलाकात हुई थी। उन्होंने कहा कि आपको काई जिम्मेदारी लेनी है। इसके बाद मैं 17 मार्च को गोरखपुर चला गया था। 17 की शाम को ही राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का फोन आता है कि आपको दिल्ली रहना चाहिए था।”

– ”फिर अगले दिन उन्होंने चार्टेड भेजा जिससे मैं दिल्ली गया तो मुझे पता चला कि मुझे सीएम पद की शपथ लेनी है।”

अपनी हिन्दुत्ववादी छवि पर बोले योगी
– ”हिंदुत्व विकास का विरोधी नहीं है। ये मैसेज स्पष्ट होना चाहिए। सबका साथ-सबका विकास के एजेंडे पर हम काम करे रहे हैं। मैं क्या कर रहा हूं, हमारी सरकार क्या कर रही है यह सबके सामने है।”

– ”हिंदू राष्ट्र का मतलब सिर्फ हिंदू नहीं है। हिंदू से बड़ा सेक्युलर कौन है।
योगी ने कहा- हमारी पहचान सिर्फ ताजमहल नहीं

– ”हमारी पहचान ताजमहल से नहीं हो सकती। इस भारत की पहचान रामायण से हो सकती है, वेदों से हो सकती है, श्रीमदभग्वत से हो सकती है। मैं इस संकीर्णता से उभरा हुआ व्यक्ति हूं।”

– ”इस देश के अंदर सेक्युलर लोगों ने भारत की पहचान को ताजमहल तक सीमित कर दिया।”
मैं फुलटाइम पॉलिटिशियन नहीं

– योगी ने कहा- ”मैं फुलटाइम पॉलिटिशियन नहीं हूं। मैं कुछ समय के लिए आया हूं। जब तक काम करूंगा पूरे मन से सेवा करूंगा। ये मेरा फुलटाइम जॉब नहीं है।”

– ”हमारी सरकार में हस्तक्षेप किसी का नहीं है। सरकार के विभिन्न मुद्दों पर हम केंद्र से राय लेते हैं। मैं पीएम से मार्गदर्शन लेता हूं।”

SI News Today

Leave a Reply