Friday, February 23, 2024
featuredलखनऊ

IGCL में बॉलीवुड हॉट एक्ट्रेस लगाएंगी चौके-छक्के

SI News Today

लखनऊ. राजधानी में 21 मई से इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग (आईजीसीएल) शुरू होने जा रहा है। जिसको प्रमोट करने के लिए बॉलीवुड सितारे राजधानी में आने वाले है। उद्घाटन के दौरान ग्रामीण युवाओं का हौसला बढ़ाने बॉलीवुड तारिकाएं भी मैदान पर चौके व छक्के लगाते नजर आएंगी। अभिनेत्रियों और लखनऊ की महिलाओं के बीच होगा मुकाबला…
– उद्घाटन के दौरान ग्रामीण युवाओं का हौसला बढ़ाने बॉलीवुड तारिकाएं भी मैदान पर चौके व छक्के लगाते नजर आएंगी। आईजीसीएल के चेयरमैन डा. अनुराग सिंह भदौरिया ने बताया कि लीग के शुरूआती मैच केडी सिंह बाबू स्टेडियम में होगी। वहीं उद्घाटन के दिन शाम 3:30 बजे एक प्रदर्शनी ग्लैमरस मैच बॉलीवुड अभिनेत्रियों और लखनऊ की महिलाओं के बीच खेला जाएगा।
बेस्ट खिलाड़ी को विदेश जाने का मौका
– उन्होंने बताया कि इस बार लीग में 7 जिलों से 500 टीमें भाग ले रही है। इसके लिए टीम चयन का काम पूरा हो गया है। टीमों में गांव के खिलाड़ियों का चयन किया गया है। शहरों में मैच होने से गांव के क्रिकेटरों को शहर में अपना खेल कौशल दिखाने का मौका मिलेगा। पहले 5 दिन के बाद मैचों का आयोजन शहर के विभिन्न क्षेत्रों में होगा।
– इस टूर्नामेंट के बेस्ट 5 खिलाड़ियों को कोका-कोला कंपनी की होर्डिंग पर जगह दी जाएगी। इसके अलावा लखनऊ बार एसोसिएशन ने नाकआउट दौर में पहुंचने वाली टीमों के खिलाड़ियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करने की बात कही है।
– इस टूर्नामेंट के बेस्ट प्लेयर्स की एक टीम बनाकर उसे विदेश दौरे पर भी भेजा जाएगा। क्योंकि टेनिस बॉल क्रिकेट विदेश में ज्यादा पापुलर है।
बॉलीवुड तारिकाओं का मुकाबला महिला आईएएस, आईपीएस से होगा मुकाबला
– चेयरमैन ने बताया कि बॉलीवुड तारिकाओं की टीम से गिजैल ठकराल, मेघना नायडू, लवीना टंडन, पूनम झावर सहित कई अदाकाराएं क्रिकेट के मैदान पर उतरेंगी। वहीं लखनऊ की महिलाओं की टीम में आईएएस, आईपीएस अधिकारी, महिला डॉक्टर सहित कई क्षेत्रों से जुड़ी महिलाएं खेलेंगी।
– मैच के दौरान और समापन के पर बॉलीवुड कलाकार खि‍लाड़ि‍यों का हौसला बढ़ाएंगे। आईजीसीएल का थीम सांग ‘बल्ला घुमाएंगे, किस्मत बनाएंगें’ सिंगर अनुपमा राग ने गाया है। उद्घाटन के दौरान वह खुद गाने गाकर खि‍लाड़ियों का हौसला बढ़ाएंगी।
12 टीमों के साथ शुरू हुआ था IGCL
– डॉ. अनुराग सिंह भदौरिया ने बताया कि आईजीसीएल 12 टीमों के साथ शुरू हुआ जो अब 500 टीमों का मजबूत प्लेटफॉर्म बन चुका है। आईजीसीएल में खेलने वाली टीमों को ड्रेस, क्रिकेट किट और कोचिंग भी दिलाई जाती है।

SI News Today

Leave a Reply