Tuesday, January 24, 2023
featuredउत्तर प्रदेशक्राइम न्यूज़लखनऊ

वीडियो कॉल से दिया तीन तलाक, पत्नी से कहा भाई से करो हलाला

SI News Today

Triple Talaq given by video call, told wife to do halaala with his brother.

  

यूपी के मुजफ्फरनगर में एक पति ने अपनी पत्नी को विदेश से वीडियो कॉल कर तीन तलाक दे दिया इसके बावजूद घर लौटकर उसने जबर्दस्ती पत्नी से संबंध बनाए. जब वह गर्भवती हो गई तो उस पर पति द्वारा दबाव बनाया जा रहा है कि उसके भाई के साथ हलाला करे. जब पत्नी ने इसका विरोध किया तो उसने उसे बेल्ट से पीटा. इस मामले में पीड़ित ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गयी है.

मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के सुजडू गांव का है. यहां पर इदरीश ने अपनी बेटी नुसरत जहां का निकाह 7 दिसंबर 2017 को मुजफ्फरनगर के थाना नई मंडी क्षेत्र के कुकड़ा निवासी महबूब खान के साथ हुआ था. शादी के बाद नुसरत को उसके ससुराल वाले दहेज के नाम पर परेशान करने लगे. शादी के एक माह बाद नुसरत का पति महबूब खान कतर चला गया. कुछ दिनों बाद वह कतर से से फ़्रांस चला गया.

पति के विदेश जाने के बाद ससुराल वाले नुसरत के साथ मारपीट करने लगे. जब नुसरत ने अपने पति को अपनी तकलीफ बताई तो उल्टा उसने उसे ही डांट दिया. 25 जुलाई 2018 को मेहबूब ने नुसरत को फ़्रांस से वीडियो कॉलिंग की और कहा की मैं तुझे तलाक़ दे रहा हूं. मौलवी से फतवा लेने के बाद नुसरत जहां का पति महबूब खान अपनी पत्नी पर अपने भाई के साथ हलाला करने का दबाव बनाने लगा जो नुसरत को मंजूर नहीं था. वह अपने घर चली आई. अब वह इंसाफ चाहती है.

पीड़ित नुसरत और उसके परिवार वालों ने पुलिस से इंसाफ की गुहार लगाई है, जिसमें नुसरत ने अपने पति, देवर, नन्दोई और सास पर शारीरिक और मानसिक यातनाएं देने का जिक्र किया है, लेकिन पुलिस ने अभी तक आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है बल्कि उल्टा पीड़िता और उसके परिजनों पर मुकदमा दर्ज कर दिया है. वहीं इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार का कहना है कि अभी तक ये मामला मेरे संज्ञान में नहीं था. मीडिया के माध्यम से जानकारी मिली है. पीड़िता की शिकायत पर मामले की जांच कराइ जाएगी और जो भी तथ्य सामने आएंगे उसी आधार पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

SI News Today

Leave a Reply