Sunday, May 19, 2024
featuredउत्तर प्रदेशउन्नाव

सरकारी तालाब पर हो रहे अवैध कब्जे पर उन्नाव प्रशासन चुपचाप देख रहा तमाशा

SI News Today

Unnao administration quietly watching the illegal occupation of the official pond.

      

उन्नाव ब्यूरो।

उन्नाव शहर के पीताम्बर नगर स्थित नगरपालिका के सरकारी तालाब पर अवैध तरीक़े से भवन निर्माण कराया जा रहा हैं, ये जानकारी प्रशासन के संज्ञान में होने बावजूद इस प्रकरण में उन्नाव प्रशासन मौन बना हुआ हैं।

मिली जानकारी के अनुसार पीताम्बर नगर के तालाब जो कि किसी समय लगभग 5 से 6 बीघा में हुआ करता था, आज सिर्फ़ 1 बीघा में सिमट कर रह गया है और आज भी लगातार अवैध कब्ज़ा बढ़ता जा रहा है। हमारे विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक उमेश उर्फ़ बबलू बाथम पुत्र नंद किशोर द्वारा उक्त तालाब की भूमि पर लगातार कब्ज़ा करते हुए करीब 3 बिस्वा से अधिक पर अवैध निर्माण करा चुका है, जिसकी शिकायत जिलाधिकारी महोदय से दिनांक 6 जून को प्रदीप सिंह निवासी पीताम्बर नगर द्वारा की गई थी।

लेकिन मौजूदा समय तक कार्यवाही के नाम पर मात्र मौके पर चल रहे निर्माण कार्य को रुकवा दिया गया हैं परन्तु अभी तक हो चुके निर्माण कार्य पर कोई भी कार्यवाही हुई नही हैं, प्रशासन के इस प्रकार हीला-हवाली कार्यशैली से अधिकारियों की मंशा पर सवाल उठता हैं व अवैध कब्जेदारों से उनकी मिलीभगत प्रतीत होती हैं।

और अब शिकायतकर्ता प्रदीप सिंह से जानकारी लेने पर ज्ञात हुआ कि जिलाधिकारी महोदय से शिकायत करने के बाद से ही नगरपालिका के अधिकारीयों द्वारा लगातार परेशान किय़ा जा रहा है।

SI News Today
Aanandi Singh Prihar

Leave a Reply