Tuesday, February 27, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

UP में घूम रही है ISI की मिस्ट्री गर्ल, एजेंट ने किया खुलासा

SI News Today

यूपी में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के कुछ एजेंट्स और उनसे जुड़े कुछ सैन्यकर्मियों के एक्टिव होने की खबर से हड़कंप मचा हुआ है. इन एजेंट्स में आईएसआई की एक मिस्ट्री गर्ल भी शामिल है. पिछले दिनों मुंबई से गिरफ्तार जावेद, अल्ताफ और फैजाबाद से गिरफ्तार आईएसआई एजेंट आफताब से पूछताछ में यह खुलासा हुआ है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, खुलासे के बाद खुफिया एजेंसियों के माथे पर बल साफ नजर आ रहे हैं. गिरफ्त में आए आईएसआई एजेंट आफताब ने एटीएस टीम के सामने एक युवती का जिक्र किया. उसने बताया, वह युवती उसके साथ नई दिल्ली स्थित पाकिस्तानी दूतावास गई थी. वहां उसने कुछ अफसरों से मुलाकात की.

ISI एजेंट है एक हिंदू लड़की
मिस्ट्री गर्ल एक हिंदू लड़की है. आशंका जताई जा रही है कि इसी लड़की की मदद से इन लोगों ने सेना से जुड़े कुछ लोगों को हनी ट्रैप में फंसाकर अपने साथ काम करने के लिए मजबूर किया है. आफताब से पूछताछ के बाद एटीएस इस मिस्ट्री गर्ल के बारे में जानकारी जुटा रही है. एटीएस सूत्रों की मानें तो हो सकता है कि इस लड़की को जासूसी की ट्रेनिंग दी गई हो.

हवाला के जरिए पहुंचाई रकम
पूछताछ में हवाला के जरिए आईएसआई एजेंट्स तक रकम पहुंचाने की बात भी सामने आई है. खुलासा हुआ है कि कुल 8 लोगों के अकाउंट्स में रकम ट्रांसफर की गई है. माना जा रहा है कि ये सभी आईएसआई से जुड़े हुए हैं. सूत्रों की मानें तो चार लोग यूपी में हैं और अन्य राजस्थान, दिल्ली, मुंबई और मध्य प्रदेश से जुड़े हुए हैं.

PAK दूतावास पहुंचाई थी हार्ड डिस्क
आफताब ने पूछताछ में कबूल किया कि उसने एक हार्ड डिस्क पाकिस्तानी दूतावास पहुंचाई थी. हालांकि हार्ड डिस्क में क्या था, वह इसके बारे में नहीं बता पाया. उसने एटीएस को बताया, वह हार्ड डिस्क को कबाड़ी के यहां से खरीदकर लाया था और उसे पाकिस्तान दूतावास पहुंचा दिया था.

SI News Today

Leave a Reply