Sunday, May 19, 2024
featuredउत्तर प्रदेशलखनऊ

यूपी: लखनऊ में राजभवन के सामने कैश वैन से हुई लूटपाट…

SI News Today
UP: looted cash van in front of Raj Bhawan in Lucknow ...

लखनऊ: राजभवन के बाहर सोमवार को बाइक सवार एक बदमाश ने दिनदहाड़े कैश वैन से 6.44 लाख रुपये लूटकर गार्ड की हत्या कर दी. बदमाश ने कैश वैन के ड्राइवर और कस्टोडियन को भी गोली मारी. वीवीआइपी इलाके में बदमाश ने पुलिस को खुलेआम चुनौती देकर सुरक्षा-व्यवस्था पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं. हादसे में दो लोग घायल हुए है.

राजभवन के पास और मुख्यमंत्री आवास से बमुश्किल 1 किलोमीटर दूर सरेआम हुई इस वारदात से हड़कंप मच गया है. पुलिस के मुताबिक यह वारदात महात्मा गांधी मार्ग पर राजभवन के करीब राजभवन कॉलोनी के सामने एक्सिस बैंक के सामने सोमवार दिन में लगभग साढ़े 3 बजे हुई. लखनऊ पूर्व के पुलिस अधीक्षक (एसपी) लखनऊ सर्वेश मिश्रा ने बताया कि ‘प्राइवेट वैन के कर्मचारी विभिन्न बैंक की शाखाओं से रुपया जमा कर के बैंक में जमा करने जा रहे थे तभी बाइक पर सवार एक लुटेरे ने गोलियां बरसानी शुरू कर दी जिससे वैन के गार्ड इंद्रमोहन की मौत हो गई जबकि वैन का ड्राइवर और उसका एक सहयोगी गंभीर रूप से घायल हो गया.

पुलिस ने बाइक पर भाग रहे एक लुटेरे का सीसीटीवी फुटेज जारी कर लोगों से उसकी पहचान करने में मदद मांगी है. इस फुटेज में लुटेरा सफेद रंग की मोटरसाइकिल पर सवार होकर व्यस्त सड़क पर भागते हुए होता दिख रहा है. पुलिस के अनुसार लुटेरों के मोटरसाईकिल का नंबर पता चल गया है. पुलिस की आधा दर्जन टीमें लुटेरों को तलाश में जुटी हैं. इसके अलावा लखनऊ की सीमा से सटे सभी जिलों की सीमाओं की भी सघन चेकिंग की जा रही है.

समाजवादी पार्टी (एसपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राजभवन के सामने हुई इस लूटपाट की घटना को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, ‘बढ़ते अपराधों के चलते यूपी में कौन निवेश करने या उद्योग लगाने का इरादा करेगा. बीजेपी ने उत्तर प्रदेश के विकास को रोक दिया है और अपराधों के विकास में निवेश करना शुरू कर दिया है.’

SI News Today

Leave a Reply