Sunday, May 19, 2024
featuredउत्तर प्रदेशलखनऊ

यूपी: ओलावृष्टि प्रभावित जिलों को योगी सरकार ने आवंटित किए 50 करोड़ रुपये…

SI News Today

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के ओलावृष्टि प्रभावित जिलों को 50 करोड़ रुपये आवंटित करने के बुधवार को निर्देश दिये योगी ने यहां अपने सरकारी आवास पर राज्य के विभिन्न भागों में ओलावृष्टि से हुए नुकसान के आकलन को लेकर आकस्मिक बैठक की. उन्होंने ओलावृष्टि से प्रभावित सभी जनपदों के जिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि वे 48 घंटे के अंदर अपने-अपने जनपदों में किसानों को हुए नुकसान के संबंध में पूरी सूचना शासन को भेजें और अपने स्तर पर पीड़ितों के लिए राहत की कार्यवाही अविलम्ब सुनिश्चित करें. उन्होंने इस कार्य के लिए 50 करोड़ रुपए की धनराशि आवंटित कर प्रभावित जनपदों को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं.

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि बैठक में प्रदेश में हुई ओलावृष्टि के कारण किसानों की फसलों एवं जानमाल की क्षति की जनपदवार गहन समीक्षा की गई. जिन 15 प्रभावित जनपदों की समीक्षा की गई, उनमें अलीगढ़, इलाहाबाद, कौशाम्बी, चित्रकूट, बांदा, हमीरपुर, महोबा, बाराबंकी, अम्बेडकरनगर, झांसी, जालौन, ललितपुर, कन्नौज, लखनऊ एवं हरदोई शामिल हैं.

मुख्यमंत्री ने बैठक के दौरान ओलावृष्टि से प्रभावित प्रदेश के अन्य जनपदों में किसानों को हुए नुकसान का आकलन 48 घण्टे के अन्दर कर इसकी रिपोर्ट शासन को तुरन्त उपलब्ध कराने निर्देश दिए.

प्रवक्ता के मुताबिक मुख्यमंत्री द्वारा सभी जिलाधिकारियों को यह भी निर्देश दिए गए हैं कि वे अपनी जिम्मेदारी सुनिश्चित करते हुए किसानों की समस्याओं के सम्बन्ध में पूरी संवेदनशीलता बरतें और उनसे संवाद भी बनाएं ताकि कोई अव्यवस्था न हो.

SI News Today

Leave a Reply