Saturday, February 24, 2024
featuredउत्तर प्रदेशरोजगार

UPPCL: 226 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, जानिए आवेदन तारीख…

SI News Today

उत्तर प्रदेश पॉवर कॉर्पोरेशन लिमिडेट (UPPCL) नई भर्ती करने जा रहा है। 226 जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्रिकल ट्रेनी पद पर भर्ती के लिए कॉर्पोरेशन ने नोटिफिकेशन जारी किया है। आवेदन प्रक्रिया 8 अक्टूबर से शुरू होगी और आखिरी तारीख 31 अक्टूबर 2017 है। तो चलिए जानते हैं इन भर्तियों से जुड़ी सारी महत्वपूर्ण जानकारी। चयनित अभ्यर्थियों को प्रतिमाह 9300 से 34800 रुपये का वेतन मिलेगा।

इसके अलावा 4200 रुपये का ग्रेड पे अलग से मिलेगा। इस नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए आपका किसी BTE UP/AICTE द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा धारक होना जरूरी है। आवेदकों के लिए न्यूनतम आयु सीमा भी तय की गई है। उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 21 और अधिकतम उम्र 40 साल होनी चाहिए। जॉब लोकेशन उत्तर प्रदेश होगी। अभ्यर्थियों का चयन सीबीटी यानी कम्प्यूटर बेस्ड रिटन टेस्ट के आधार पर होगा। चलिए अब बताते हैं कि कैसे नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

नौकरी के लिए आप ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए आप उत्तर प्रदेश पॉवर कॉर्पोरेशन लिमिडेट की आधिकारिक वेबसाइट www.uppcl.org पर जा सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 8 अक्टूबर, 2017 से शुरू होगी। 226 पदों में से 116 पर अनारक्षित उम्मीदवारों का चयन होगा। वहीं 60 पद ओबीसी (NLC) उम्मीदवारों के लिए, 46 पद एससी उम्मीदवारों के लिए और एसटी उम्मीदवारों के लिए 4 पद आरक्षित किए गए हैं। आवेदन करने के लिए एप्लीकेशन फीस भी जमा करानी होगी। एससी/एसटी उम्मीदवारों को 600 रुपये और अन्य उम्मीदवारों को 900 रुपये की एप्लीकेशन फीस भरनी होगी। एप्लीकेशन फीस नेट बैंकिंग/डेबिट/केडिट कार्ड या फिर एसबीआई चालान के जरिए भरी जा सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद सीबीटी का आयोजन नवंबर महीने के तीसरे हफ्तें में हो सकता है।

SI News Today

Leave a Reply