Sunday, April 14, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

इंटेक्स कंपनी ने अपना Aqua Power IV स्मार्टफोन किया लॉन्च

SI News Today

स्मार्टफोन बनाने वाली भारतीय कंपनी इंटेक्स ने अपना नया स्मार्टफोन Intex Aqua Power IV भारत में लॉन्च कर दिया है। यह एक बजट स्मार्टफोन है। इसमें 4जी वोल्ट नेटवर्क सपोर्ट दिया गया है। इस फोन को गोल्ड और ब्लैक कलर में लॉन्च किया गया है। फोन में पावर बैकअप के लिए दमदार 4,000mAH की बैटरी दी गई है। साथ ही यह बजट स्मार्टफोन गूगल के लेटेस्ट एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम नूगा 7.0 पर काम करेगा। कंपनी ने इसकी कीमत 5,499 रुपये रखी है। फीचर्स की बात करें तो इंटेक्स एक्वा पॉवर 4 में 5 इंच की एफडब्ल्यूवीजीए डिस्प्ले दी गई है। इसमें 1.3 गीगाहर्ड्ज का क्वाड कोर प्रोसेसर दिया गया है। फोन को स्पीड देने के लिए इसमें 1GB की रैम दी गई है। इसमें 16GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है।

कैमरे की बात करें तो इसमें एलईडी फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए भी एलईडी फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इस स्मार्टफोन में जेंडर, गाना, प्राइम वीडियो और विस्टोसो जैसे ऐप पहले से इंस्टॉल होंगे। इसका डाइमेंशन 145×71.8×10.5 मिलीमीटर है। इसका वजन 172 ग्राम है।

गौरतलब है कि इंटेक्स ने हाल ही में अपना स्मार्टफोन Intex Aqua Lions 3 भारत में लॉन्च किया था। यह गूगल के लेटेस्ट एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम नूगा 7.0 पर काम करने वाला बजट स्मार्टफोन 4 जी नेटवर्क को सपोर्ट करता है। इंटेक्स एक्वा लॉयंस 3 को शैंपेन गोल्ड और ब्लैक कलर में लॉन्च किया था। इसे ऑफलाइन स्टोर्स से खरीदा जा सकता है। इसकी कीमत 6,499 रुपये है।

फीचर्स की बात करें तो इसमें 5 इंच की एचडी आईपीएस डिस्प्ले दी गई है। फोन में 1.25 गीगाहर्ड्ज का क्वाडकोर प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 2GB की रैम दी गई है। इसकी इंटरनल मैमोरी 16GB की है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। इसके कैमरे की बात करें तो फोटोग्राफी के लिए फोन में एलईडी फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं वीडिया कॉलिंग और सेल्फी के लिए फोन में एलईडी फ्लैश के साथ ही 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसके दोनों कैमरों की खास बात है कि इससे कम रोशनी में भी अच्छी फोटोग्राफी की जा सकती है। पावर बैकअप के लिए इसमें 4,000mAH की बैटरी दी गई है।

SI News Today

Leave a Reply