Sunday, April 14, 2024
टेक्नोलॉजी

ट्राई के आदेश के बावजूद रिलायंस ने तत्काल खत्म नहीं किया जियो Summer Surprise ऑफर, इस तरह पा सकते हैं तीन महीने की फ्री सर्विस

SI News Today

मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो ने गुरुवार को घोषणा की है कि कंपनी ने 303 रुपए वाले जियो ‘समर सरप्राइज ऑफर’ को खत्म करने का फैसला किया है। जियो ने बताया कि कंपनी को टेलिकॉम रेग्यूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) ने इस ऑफर को बंद करने के निर्देश दिए थे, जिन्हें कंपनी ने स्वीकार कर लिया है। कंपनी ने एक बयान में कहा था, “वह ट्राई के फैसले को स्वीकार करती है और नियामक की सलाह के पूर्ण अनुपालन की प्रक्रिया में है। तीन महीने की सुविधा वाले जियो समर सरप्राइज को जल्द से जल्द खत्म कर दिया जाएगा।”

अधिकतर मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि कंपनी ने इस ऑफर को खत्म कर दिया है। इन रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिन लोगों ने पहले ही जियो प्राइम मेंबरशिप और 303 रुपए का रिचार्ज करा लिया है उन्हें ‘समर सरप्राइज ऑफर’ के फायदे मिलेंगे, लेकिन अब 303 रुपए का रिचार्ज कराने पर यह ऑफर मान्य नहीं होगा। इस संबंध में कुछ ग्राहकों को एसएमएस भी किया गया है कि सुविधा को खत्म कर दिया गया है, लेकिन ऐसा नहीं है।

इस संबंध में जनसत्ता.कॉम ने जियो एग्जीक्यूटिव से बातचीत की और पता लगाया कि क्या ऑफर खत्म हो गया है या अभी भी यूजर्स के पास ‘समर सरप्राइज ऑफर’ पाने का मौका रहता है।

क्या बोले जियो एग्जीक्यूटिव: जियो की ओर से बताया गया कि इस ऑफर को बंद करने की प्रक्रिया शुरू की गई है, लेकिन अभी बंद नहीं किया गया है। हालांकि इसे आने वाले दिनों में बंद कर दिया जाएगा, या हो सकता है कुछ ही घंटों में समाप्त कर दिया जाए। ऐसे में अभी भी जो लोग ऑफर खत्म होने से पहले 303 या उससे ज्यादा कीमत का रिचार्ज (प्राइम मेंबर बनने के बाद) करा लेते हैं तो वह जियो समर सरप्राइज ऑफर पाने के योग्य होंगे।

क्या कहती है जियो वेबसाइट: अगर रिलायंस जियो की आधिकारिक वेबसाइट www.jio.com पर जाते हैं तो इसके होमपेज पर भी ऐसा ही कुछ लिखा है। वेबसाइट पर अंग्रेजी भाषा में लिखा है, “ट्राई ने जियो को निर्देश दिए हैं कि 3 महीने वाले कॉम्प्लिमेंटरी ऑफर को बंद कर दिया जाए। आने वाले कुछ दिनों में इस ऑफर को बंद कर दिया जाएगा। सभी ग्राहक जो सुविधा बंद होने से पहले रिचार्ज करा लेते हैं वह ऑफर के लिए मान्य होंगे।”क्या होगा अगर अभी कराएं 303 या ज्यादा का रिचार्ज: बात की सच्चाई जानने के लिए हमने अपने नंबर पर 303 रुपए का रिचार्ज कराकर देखा। यह रिचार्ज 7 अप्रैल को सुबह 11 बजे किया गया। रिचार्ज कराने पर जो मैसेज मिलता है उसमें 303 रुपए वाले पैक की वैधता 28 दिन दिखाई गई। हालांकि कुछ समय वाद my jio ऐप को खोलते ही स्क्रीन पर हमें यह मैसेज दिखाई दिया :

इस तरह करें रिचार्ज: इसके लिए किसी भी ई-वॉलेट या रिचार्ज ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं, हालांकि हम my jio ऐप के जरिए रिचार्ज करने की सलाह देंगे।
– My Jio ऐप या वेबसाइट पर जाएं।
– अपना मोबाइल नंबर डालें और प्लान चुनें। (ध्यान रहे, जियो समर सरप्राइज 303 या उससे ज्यादा की कीमत वाले रिचार्ज पर ही मिलेगा)
– अब पेमेंट का तरीका चुनें (क्रेडिट/डेबिट कार्ड, जियो मनी, पेटीएम आदि)
– रिचार्ज करने के बाद आपको कन्फर्मेशन मैसेज मिल जाएगा।

नोट: जियो एग्जीक्यूटिव ने बताया था कि ऑफर खत्म होने की अभी कोई समय सीमा जारी नहीं की गई है। यह किसी भी समय खत्म की जा सकती है। इसलिए रिचार्ज करने से पहले जियो केयर पर यह जरूर पूछ लें कि ऑफर खत्म हुआ तो नहीं।

SI News Today

Leave a Reply