Friday, June 21, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

रोक के बाद भी जारी है जियो का समर सरप्राइज ऑफर! ले सकते हैं लाभ

SI News Today

रिलायंस जियो के ‘समर सरप्राइज ऑफर’ पर ट्राई ने भले ही रोक लगाने का आदेश दे दिया है, लेकिन कंपनी के इस ऑफर का कस्टमर अब भी लाभ उठा सकते हैं। ट्राई के आदेश के बाद भी जियो ने इस पर तत्काल प्रभाव से रोक नहीं लगाई है। जियो की वेबसाइट www.jio.com के पेज पर जाते ही एक नोटिफिकेशन दिखता है। इसमें कहा गया है कि अगले कुछ दिनों में समर सरप्राइज ऑफर बंद हो जाएगा, लेकिन तब तक इसे सबस्क्राइब कर लेने वालों को सभी सुविधाएं मिलेंगी। यही नहीं कंपनी ने इस ऑफर को बंद किए जाने की तारीख भी घोषित नहीं की है। इस बीच एक्सपर्ट्स ने ट्राई पर सवाल खड़े करते हुए कहा है कि उसने जियो के ऑफर पर तत्काल रोक का आदेश क्यों नहीं दिया।

जियो की वेबसाइट ने लिखा, ‘ट्राई ने 3 महीने के समर सरप्राइज ऑफर को वापस लेने की सलाह दी है। अगले कुछ दिनों में इस ऑफर को वापस ले लिया जाएगा, तब तक इसकी सबस्क्रिप्शन लेने वालों को इस ऑफर के तहत सभी सुविधाएं मिलती रहेंगी।’ बता दें किजियो ने समर सरप्राइज ऑफर का ऐलान 31 मार्च को किया था। ऑफर के तहत, इस पर 15 अप्रैल से पहले पंजीकरण करने और 303 रुपए का रिचार्ज कराने वाले ग्रहकों को अगले तीन महीनों के लिए कंपनी ने वॉइस कॉलिंग और इंटरनेट सुविधाएं मुफ्त देने की बात कही थी।

इससे पहले जियो ने सितंबर 2016 में अपनी लॉन्चिंग के वक्त 31 जनवरी तक फ्री वॉइस कॉलिंग, कॉलिंग और फ्री डेटा का ऑफर दिया था। इसके बाद कंपनी ने इस प्लान को 31 मार्च तक के लिए बढ़ा दिया था। इसके बाद कंपनी ने समर सरप्राइज ऑफर पेश किया था, जिस पर ट्राई ने जियो की ओर से संतोषजनक जवाब न मिलने पर गुरुवार को रोक लगाने का आदेश दिया था।

एक्सपर्ट्स ने पूछा, क्यों नहीं दिया तत्काल रोक का आदेश
इस बीच टेलिकॉम रेग्युलेटरी एक्सपर्ट्स का कहना है कि ट्राई ने जियो के ऑफर को तत्काल प्रभाव से बंद किए जाने का आदेश क्यों नहीं दिया। एक अखबार से बातचीत में टॉप एक्सपर्ट ने कहा, ‘ट्राई ऐक्ट में सलाह दिए जाने का कोई प्रावधान नहीं है। अथॉरिटी के पास आदेश जारी करने, कानूनी आदेश पारित करने और टैरिफ ऑर्डर देने का अधिकार है। लेकिन संस्था की ओर से जियो को लेकर ऐसा कोई आदेश नहीं पारित किया गया है।’

SI News Today

Leave a Reply