Saturday, May 25, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

1999 रुपये में GST भरने की सुविधा देगी रिलायंस जियो की यह किट

SI News Today

मुफ्त 4जी मोबाइल इंटरनेट और वॉइस कॉलिंग सेवाएं मुहैया कराकर रिलायंस जियो ने टेलिकॉम सेक्टर पर अपना दबदबा कायम कर लिया था। वहीं अब जीएसटी लागू होने के बाद रिलायंस जियो छोटे कारोबारियों के लिए जीएसटी फाइलिंग की सर्विसिस देने जा रहा है। कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर इसकी जानकारी दी है। कंपनी JioFi JioGST STARTER KIT छोटे कारोबारियों को मुहैया कराएगी जिसके जरिए वह टैक्स फाइलिंग कर सकेंगे। किट की कीमत 1,999 रुपये होगी जिसमें ग्राहकों को एक साल के लिए जीएसटी फाइलिंग सॉफ्टवेयर ऐक्सेस मिलेगा। साथ ही एक JioFi डिवाइस(वाई-फाई), बिलिंग ऐप और अनलिमिटेड वॉइस और 24GB का 4जी डेटा इंटरनेट एक साल के लिए मिलेगा।

कंपनी के मुताबिक, JioGST STARTER KIT एक मोबाइल कम्पाइलेंस सॉल्यूशन है। इसके जरिए कारोबारी फ्री GSP-ASP सेवाओं का लाभ ले सकेंगे। एक्सपर्ट्स के मुताबिक GST फाइलिंग के लिए किसी G2B पॉर्टल का इस्तेमाल सुरक्षित नहीं है। ऐसे में टैक्स फाइलिंग के लिए एक सुरक्षित सिस्टम का इस्तेमाल करना बेहतर होगा। जिन सेफ एप्लिकेशन के जरिए लोग जीएसटी से जुड़ सकेंगे उन्हें जीएसटी सुविधा प्रोवाइडर (GSP) और एप्लिकेशन सर्विस प्रोवाइडर (ASP) कहा जाता है। वहीं कंपनी JioGST STARTER किट के लिए ईएमआई की सुविधा भी देगी। हालांकि यह सिर्फ क्रेडिट कार्ड पर ही उपलब्ध होगी। ईएसआई 95.03 रुपये की कीमत से शुरू होंगी।

इसके अलावा बिलिंग ऐप्लिकेशन के जरिए रोजाना के लेन-देन का हिसाब रखा जा सकेगा। कारोबारी इनवॉइसों को कम्पाइल करने का काम आसानी से कर सकेंगे। इसके लिए किसी प्रिंटर की जरूरत भी नहीं होगी। JioGST सेवा मुहैया कराने के लिए कंपनी ने रीटेलर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के साथ टाइअप किया है। बता दें रिलायंस जियो ने फ्री इंटरनेट और वॉइस कॉलिंग सेवाए मुहैया कराने के बाद, डीटीएच सेक्टर में कदम रखा था। वहीं अब JioFi JioGST STARTER KIT से कंपनी एक नए क्षेत्र में कदम रखेगी।

SI News Today

Leave a Reply