Friday, April 19, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

Asus Zenfone AR: एक और नया फोन आज होगा लांच

SI News Today

Asus ने लॉस वेगस में आयोजित CES 2017 में अपने Asus ZenFone AR से पर्दा उठाया था। वहीं यह फोन भारत में आज (गुरुवार, 13 जुलाई) को लॉन्च कर दिया गया। दोपहर 2 बजे इसे भारत में लॉन्च किया गया। कंपनी का दावा है कि यह फोन दुनिया का पहला 8GB RAM वाला फोन है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि फोन की कीमत भारत में लगभग 53,100 रुपये होगी। फोन में और 8GB RAM के अलावा और भी कई फीचर्स हैं। तो आइए जानते हैं इसके फीचर्स के बारे में।

फीचर्स
इस फोन के फीचर्स की बात करें तो इसका प्रोसेसर Snapdragon 821 SoC का है। कंपनी का दावा है कि इसे टैंगो के लिए कस्टमाइज़ किया गया है। साथ ही आगे की ओर होम बटन पर फिंगर प्रिंट सेंसर भी दिया गया है। फोन के डिस्प्ले की बात करे तो 5.7 इंच QHD का सुपर AMOLED डिस्प्ले (1440×2560 पिक्सल रेज्योलूशन) होगा। साथ ही फोन को ओवर हीट होने से बचाने के लिए वैपर कूलिंग सिस्टम भी दिया गया है। कैमरा फीचर्स की बात करे तो फोन में 23MP का सोनी IMX318 कैमरा दिया गया है। इसमें ऑटोफोकस, डुअल पीडीएएफ, लेजर फोकस जैसे फीचर्स दिए गए हैं। साथ ही रियर कैमरा 4-axis OIS (optical image stabilisation) और 3-axis EIS (electronic image stabilisation) फंक्शन होने का दावा भी कंपनी ने किया है जिसके जरिए बढ़िया क्वालिटी की वीडियो शूट की जा सकेंगी।

फ्रंट कैमरा 8MP का है। Asus ZenFone AR एंड्रॉयड नोगट 7.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है। इंटरनल स्टोरेज 256GB जिसे एक्सटरनल स्टोरेज के लिए 128GB और तक बढ़ाया जा सकता है। बैट्री 3300mAh की होगी। Asus ZenFone AR के दुनिया का पहला स्मार्टफोन होने का दावा किया जा रहा है जो टैंगो इनेबल होगा और डेड्रीम रेडी सपोर्ट करेगा। कंपनी की ओर से एक और दावा किया गया है कि यह दुनिया का पहला 8GB रैम वाला स्मार्टफोन है।

कीमत– फोन की सही कीमत पर पर्दा कुछ ही देर में यानी लॉन्च के बाद उठ जाएगा। मगर अनुमान है कि इसकी कीमत 53,100 रुपये होगी।

SI News Today

Leave a Reply