Saturday, May 25, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

JIo के बाद अब फ्री में Idea दे रहा अपने यूजर्स को रोजाना 1GB 4G डेटा

SI News Today

आइडिया ने रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए अपना नया प्लान पेश किया है। आइडिया ने अपने पोस्टपेड ग्राहकों के लिए 1GB रोजाना 4जी डेटा वाला नया प्लान पेश किया है। नए पोस्टपेड प्लान की कीमत 300 रुपये प्रति महीना है। यह प्लान सब्सक्रिप्शन के पहले तीन महीनों के लिए ही उपलब्ध है। आइडिया के जो भी ग्राहक 349 रुपये से 498 रुपये प्रति महीने के बीच का पोस्टपेड प्लान इस्तेमाल कर रहे हैं वह इस नए प्लान को सिर्फ 50 रुपये में एक्टिवेट करा सकते हैं। साथ ही जो यूजर 499 रुपये या उससे ज्यादा रुपये प्रतिमहीने का पोस्टपेड प्लान इस्तेमाल कर रहे हैं उन्हें तीन महीने तक रोजाना 1GB डेटा प्रतिदिन फ्री दिया जाएगा। इसके अलावा  199 रुपये और 349 रुपये के बीच पोस्टपेड प्लान वाले ग्राहकों को नया प्लान 200 रुपये में मिल जाएगा। सब्सक्रिप्शन लेने के पहले तीन महीनों के लिए, यूजर इस पैक पर छूट पा सकते हैं।

आइडिया के ग्राहक 1GB डेटा प्रतिदिन वाले इस ऑफर को 30 अप्रैल 2017 तक ले सकते हैं। हर महीने वाला पोस्टपेड प्लान 31 मार्च 2018 तक वैध होगा। 1GB डेटा प्रतिदिन सिर्फ 4जी हैंडसेट ग्राहकों को मिलेगा। वहीं 4जी हैंडसेट इस्तेमाल ना करने वाले ग्राहकों को इस प्लान में केवल 3 जीबी डेटा हर महीने मिलेगा। इस ऑफर के बारे में आइडिया का कहना है कि भारत में पोस्टपेड ग्राहकों के लिए बड़े फायदे वाला यह अपनी तरह का पहला ऑफर है।

यह नया पैक रिलायंस जियो के हैप्पी न्यू ईयर ऑफर के बंद होने से बिल्कुल पहले आया है। पहले 31 मार्च को रिलायंस जियो की प्राइम मेंबर बनने की आखिरी तारीख थी। अब इसे बढ़ाकर 15 अप्रैल कर दिया गया है। आपको बता दें कि रिलायंस जियो भी अपने सभी यूजर को 303 रुपये में 1 जीबी डेटा प्रतिदिन दे रही है। यानी ग्राहक 303 रुपये के रीचार्ज के साथ हैप्पी न्यू ईयर वाले सारे फायदे ले सकते हैं। याद दिला दें कि रिलायंस जियो अनलिमिटेड वॉयस कॉल का ऑफर भी दे रही है। 303 रुपये के ऑफर के लिए ग्राहकों को रिलायंस जियो प्राइम ऑफर लेना होगा।  जियो ने जियो समर सरप्राइज नाम का एक नया ऑफर भी लॉन्च किया है। इसका फायदा सिर्फ प्राइम कस्टमर ही ले पाएंगे। जो लोग 15 अप्रैल से पहले 303 या फिर उससे ऊपर का अपना पहला रीचार्ज करवा लेंगे उनको पहले तीन महीने के लिए कॉमप्लिमेंट्री सर्विस भी मिलेंगी। उसके बाद कॉमप्लिमेंट्री सर्विस खत्म होने के बाद जुलाई से रेगुलर टेरिफ प्लान उन लोगों पर लागू होगा।

SI News Today

Leave a Reply