Monday, June 17, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

Jio 4G Laptop: टीवी के अलावा 4जी सिम वाला लैपटॉप भी ला सकता है रिलायंस जियो, जानिए क्या हो सकते हैं फीचर्स

SI News Today

बाजार में जियो सर्विस की लॉन्चिंग के बाद से ही ऐसी अटकले लगाई जाने लगी थीं कि कंपनी 4जी VoLTE से लैस फीचर फोन ला सकती है। लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि कंपनी सिर्फ फोन तक ही सीमित नहीं रहेगी। ताजा रिपोर्ट्स की मानें तो रिलायंस जियो सेटटॉप बॉक्स के साथ 4जी सिम कार्ड स्लॉट वाला लैपटॉप भी लाने की योजना बना रही है। इसका सीधा मतलब है कि जियो का 4जी VoLTE सपोर्ट करने वाला लैपटॉप लॉन्च हो सकता है। बता दें कि हाल ही में जियो डीटीएच सेट टॉप बॉक्स की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई हैं। ऐसे में कहा जा सकता है कि रिलायंस जियो सिर्फ जियो सिम और फोन तक की सीमित ना रहते हुए टीवी और लैपटॉप के क्षेत्र में आने की तैयारी में है।

कैसा होगा JIO Laptop:

अगर रिपोर्ट्स पर भरोसा किया जाए तो जियो ब्रांड का लैपटॉप कंपनी के LYF स्मार्टफोन की तरह ही होगा, यानी लैपटॉप में 4G सिम कार्ड स्लॉट दिया होगा। कंपनी के लाइफ ब्रांड स्मार्टफोन चीन निर्मित थे, जिन्हें रिब्रांडेड किया गया था। माना जा रहा है कि इसी तरह, ये लैपटॉप भी Foxconn निर्मित होंगे जिन्हें भारत में थोड़ा बदलाव करके बेचा जाएगा। इस लैपटॉप में 13.3 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले हो सकती है। इसमें वीडियो कॉलिंग के लिए एचडी कैमरा दिया होगा।

क्या होंगे Jio Laptop के खास फीचर्स:

रिपोर्ट की मानें तो जियो लैपटॉप में चॉकलेट की स्टाइल स्लिम कीबोर्ड होगा। इसमें मैग्नीशियम एलॉय बॉडी होगी और कूलिंग फैन नहीं होगा। यह 12.2 mm पतला और 1.2 किलोग्राम वजन वाला होगा। जियो 4G VoLTE लैपटॉप में इंटेल पेंटियम क्वाड-कोर प्रोसेसर, 4 जीबी की रैम और 64 जीबी की स्टोरेज हो सकती है। कनेक्टिविटी के लिए लैपटॉप में ब्लूटूथ, माइक्रो HDMI पोर्ट, दो यूएसबी पोर्ट और माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट भी होगा।

क्या है Jio Set Top Box:

रिलायंस जियो आने वाले वक्त में DTH (डायरेक्ट टू होम) सर्विस भी दे सकता है। उसके सेट बॉक्स की कुछ फोटोज भी लीक हुई हैं। इतना ही नहीं उसके प्लान, वेलकम ऑफर के बारे में भी सोशल मीडिया पर बात की जा रही है। कहा जा रहा है कि रिलायंस की तरफ से वेलकम ऑफर भी दिया जाएगा। ठीक वैसा ही जैसा कि सिम के साथ दिया गया था। इसमें भी काफी कुछ फ्री मिलने की उम्मीद है।

SI News Today

Leave a Reply