Tuesday, February 27, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

Jio Phone की डिलीवरी शुरू, इन लोगों को पहले मिल रहा फोन, जानिए..

SI News Today

रिलायंस जियो के जियो फोन की डिलीवरी रविवार (24 सितंबर) से शुरू हो गई है। जियो के मालिक मुकेश अंंबानी ने कहा था कि फोन गांव और शहर के बीच की खाई को पाटेगा। सूत्रों के मुताबिक जियो फोन की डिलीवरी पहले ग्रामीण इलाकों में की जाएगी। वहीं फोन की डिलीवरी का काम 15 दिन में पूरा कर लिया जाएगा। जियो फोन को पहली बार 24 अगस्त को प्री बुकिंग के लिए उपलब्ध कराया गया था।

48 घंटे से भी कम में इस फोन की इतनी प्री बुकिंग हो गई कि कंपनी को इसकी प्री बुकिंग बीच में ही बंद करनी पड़ी। दोबारा प्री बुकिंग कब शुरू होगी, इसकी अभी तक कोई जानकारी नहीं हैं। प्री बुकिंग शुरू होने के बाद ऑनलाइन प्री बुकिंग रिलायंस जियो की वेबसाइट www.jio.com और मोबाइल ऐप myjio पर ऑनलाइन की जा सकती है। इसके अलावा इसकी ऑफलाइन बुकिंग जियो स्टोर या रिटेलर के पास की जा सकती है। जियो 4जी फीचर फोन की प्री बुकिंग की दूसरी तारीख के बारे में कंपनी की तरफ से अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

18008908900पर कॉल करें। यहां कंप्यूटर आपका रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर मांगेगा। यह वही नंबर होगा जो आपने फोन की प्री बुकिंग के दौरान दिया होगा। जब आप यहां अपना नंबर डाल देंगे तो आपको आपके फोन के स्टेटस के बारे में पता चल जाएगा।
रिलायंस जियो के यूज़र्स की हुई चांदी

इसके अलावा अपने फोन में myJio ऐप चलाएं। इसके बाद मॉय वाउचर सेक्शन में जाएं। यहां आपको अपने फोन को ट्रैक करने का विकल्प मिल जाएगा। यहां फोन के डिलीवरी स्टेटस के बारे में आपको पता चला जाएगा।

जियो फोन को कंपनी फ्री में दे रही है, लेकिन इसके लिए एक शर्त रखी है कि आपको इसके लिए 1,500 रुपये की सिक्योरिटी मनी देनी होगी। यह सिक्योरिटी मनी दो बार में देनी है। प्री बुकिंग के दौरान 500 रुपये देने होंगे। इसके अलावा जब फोन की डिलीवरी होगी तब 1,000 रुपये देने होंगे। यह 1,500 रुपये कंपनी तीन साल बाद यूजर को वापस कर देगी, लेकिन इसके लिए भी एक शर्त रखी है। यह रुपये वापस लेने के लिए 3 साल बाद फोन वापस करना होगा।

SI News Today

Leave a Reply