Thursday, July 25, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

Nokia 8 स्मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्च, जानिए ख़ास फीचर्स…

SI News Today

स्मार्टफोन बनाने वाली दिग्गज कंपनी नोकिया ने अपना स्मार्टफोन Nokia 8 भारत में लॉन्च कर दिया है। इस फोन को एक्सक्लूसिव तौर पर अमेजन पर सेल किया जाएगा। फोन 6,000 सिरीज एल्यूमिनीयम का बना हुआ है। नोकिया 8 का सबसे खास फीचर इसमें दिया गया डुअल रियर कैमरा सेटअप है। इसमें सबसे लेटेस्ट प्रोसेसर दिया गया है। इस फोन के साथ भी वही ऑफर मिल सकते हैं जो कि नोकिया 6 के साथ मिले थे। नोकिया 8 को सेल के लिए अमेजन पर 14 अक्टूबर को उपलब्ध करा दिया जाएगा। नोकिया 8 की भारत में कीमत 36,999 रुपये है। इसका मुकाबला One plus 5, से होगा। वन प्लस 5 के 6GB रैम और 64GB इंटरनल मैमोरी वाले मॉडल की कीमत 32,999 रुपये है। इसके अलावा इसके 8GB रैम और 128GB माडल की कीमत 37,999 रुपये है।

Nokia 8 फीचर्स: नोकिया 8 के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.3 इंच की QHD डिस्प्ले दी गई है। इस पर कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन दिया गया है। फोन में क्वाल कॉम स्नेपड्रेगन 835Soc प्रोसेसर दिया गया है। वहीं फोन को स्पीड देने के लिए 4GB की रैम दी गई है। कैमरे की बात करें तो फोन में सबसे खास फीचर इसका डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है।

रियर में दोनों कैमरे 13 मेगापिक्सल के हैं। इसके अलावा इसमें डुअल टोन एलईडी फ्लैश दी गई है। फोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फ्रंट में 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। फोन में बोथिज फीचर दिया गया है। इस फीचर से एक साथ तीनों कैमरों का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इसकी इंटरनल मैमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में हाइब्रिड सिम स्लॉट दिया गया है। यह एक डुअल सिम स्मार्टफोन है। इसके अलावा इसमें वाई फाई, ब्लुटूथ, जीपीएस और यूएसबी टाइप सी पोर्ट दिया गया है। इसके अलावा फोन में म्यूजिक के लिए 3.5mm का ऑडियो जैक दिया गया है।

SI News Today

Leave a Reply