Friday, March 29, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

Redmi 5 को टक्कर देने आया ये सस्ता स्मार्टफोन, जानिए ख़ास फीचर्स…

SI News Today

स्मार्टफोन बनाने वाली भारतीय कंपनी माइक्रोमैक्स ने चीनी कंपनी शियोमी रेडमी को टक्कर देने के लिए अपना नया स्मार्टफोन Micromax Bharat 5 Pro लॉन्च कर दिया है। यह स्मार्टफोन Xiaomi Redmi के हाल ही में लॉन्च हुए स्मार्टफोन Redmi Note 5 और Redmi 5 को टक्कर देगा। इस स्मार्टफोन में कम कीमत में ज्यादा फीचर्स दिए गए हैं। इसमें फेस अनलॉक फीचर भी दिया गया है। मतलब चेहरा देखकर ही इस फोन का लॉक खुल जाएगा। इस फोन की सबसे खास बात इसकी बैटरी है। इसमें 5,000 mAH की बैटरी दी गई है। इस स्मार्टफोन को पावर बैंक की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

Micromax Bharat 5 Pro फीचर्स: इस स्मार्टफोन में 5.2 इंच की बड़ी डिस्प्ले दी गई है। इसे पावर देने के लिए इसमें 1.3 गीगाहर्ड्ज का क्वाड कोर प्रोसेसर दिया गया है। फोन की स्पीड अच्छी रहे इसके लिए इसमें 3GB की रैम दी गई है। फोन में 32GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है। कैमरे की बात करें तो इसमें LED फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इसके फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इसके फ्रंट कैमरे के साथ भी एलईडी फ्लैश दी गई है। यह फोन गूगल के एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम नूगा 7 पर काम करता है।

कीमत की बात करें तो Micromax Bharat 5 Pro की कीमत 7,999 रुपए रखी गई है। वहीं अगर Redmi 5 की कीमत की बात करें तो रेडमी 5 के 2GB+16GB वेरिएंट की कीमत 7,999 रुपए है। वहीं 3GB+32GB के लिए 8,999 रुपए देने होंगे। इसके अलावा Redmi NOte 5 के 3GB रैम और 32GB इंटरनल मैमोरी वाले वेरिएंट की कीमत 9,999 रुपए है।

कनेक्टिविटी के लिए इसमें डुअल सिम सपोर्ट दिया गया है। इसके अलावा वाई फाई, ब्लूटूथ और वोल्ट नेटवर्क सपोर्ट दिया गया है। कंपनी का दावा है कि एक बार चार्ज होने के बाद इस स्मार्टफोन को 2 दिन तक इस्तेमाल किया जा सकता है। वहीं एक बार फुल चार्ज होने पर 3 सप्ताह तक स्टैंडबाय पर रखा जा सकता है।

SI News Today

Leave a Reply