Saturday, April 27, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

399 रुपए में इस कंपनी ने लॉन्च किया फीचर फोन…

SI News Today

गुड़गांव की घरेलू फीचर फोन मैन्युफैक्चरिंग कंपनी डीटल ने अपना नया मॉडल डी-1 प्लस मात्र 399 रुपए में पेश किया है. इससे पहले कंपनी ने 299 रुपए में डीटल डी-1 पेश किया था जिसकी उसने छह लाख से अधिक इकाइयां बेची हैं.

कंपनी के प्रबंध निदेशक योगेश भाटिया ने से कहा कि हम वास्तव में लागत मूल्य पर ही इस मोबाइल फोन को बेच रहे हैं. कंपनी के अन्य खर्चे एवं मुनाफे के लिए अन्य मॉडल और फोन एसेसरीज को हमने डीटल ब्रांड के तहत बाजार में उतारा है.

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2016 में नोएडा की एक कंपनी रिंगिंग बेल्स ने भी ‘फ्रीडम 251’ नाम से 251 रुपए में स्मार्टफोन बेचने का दावा किया था, लेकिन वह बाद में इस काम में विफल रही थी.

इसी संबंध में प्रश्न किए जाने पर भाटिया ने कहा कि डीटल की मातृ कंपनी एसजी कॉरपोरेट मोबिलिटी ग्रुप 1991 से बाजार में मौजूद है. हम अपने फोन ऑफलाइन बाजार में बेचते हैं. हमने पहले डीटल डी-1 मॉडल 299 रुपए में पेश किया था. इसकी हमने छह लाख इकाइयां बेचीं.

भाटिया ने कहा कि अभी उनकी कंपनी सस्ते दामों पर एलईडी टीवी, स्मार्ट टीवी बेचने पर ध्यान लगा रही है. वह भविष्य में एयर प्यूरीफायर कारोबार में उतरने की संभावनाएं भी तलाश रहे हैं.

कंपनी ने अब तक 30 करोड़ रुपए निवेश किए हैं और वर्ष 2020 तक कंपनी का पांच करोड़ फोन बेचने का लक्ष्य रखा है. अभी कंपनी ने देशभर में 140 डीलरशिप पॉइंट बनाए हैं.

सरकार की ‘मेक इन इंडिया’ योजना के तहत वह विभिन्न मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों के साथ साझेदारी में इनकी असेंबलिंग कराती है. इनमें कोंडली की सुगो और नोएडा की सिलिजॉन प्रमुख हैं.

SI News Today

Leave a Reply